अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ काँग्रेस ने खोला मोर्चा @ पाँच बच्चों की असमय मौत का मामला गरमाया

(अनिल तिवारी)
शहडोल। कुशाभाऊ ठाकरे जिला चिकित्सालय शहडोल प्रबंधन की लापरवाही एक बार फिर उजागर हुई है 24 घंटे के अंदर 5 नवजात शिशुओं की मौत को लेकर कांग्रेस धरना प्रदर्शन पर बैठी हुई है जिला कांग्रेस अध्यक्ष आजाद बहादुर सिंह के निर्देश पर कांग्रेसी अस्पताल के सामने धरना प्रदर्शन कर रहे हैं जिनका आरोप है कि जिला अस्पताल प्रबंधन द्वारा घोर लापरवाही बरती जा रही है लगातार 24 घंटे के अंदर 5 नवजात शिशु की मौत का मामला फिर से उजागर हुआ है कांग्रेस इस मामले को लेकर सीएमएचओ को हटाने की मांग कर रही है। साथ ही जिम्मेदारियों के खिलाफ कार्रवाई की आवाज उठा रही है। कांग्रेस आईटी सेल द्वारा इस पूरे मामले को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। कांग्रेस के विरोध को देखते हुए प्रशासनिक अमला व पुलिस प्रशासन मौके पर पहुचा।
कांग्रेसियों का कहना है कि पूर्व में जब कांग्रेस की गवर्नमेंट में मध्यप्रदेश में थी तब 6 बच्चों की जिला चिकित्सालय शहडोल में मौत होने पर कांग्रेस सरकार ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ जी ने तत्काल अपने स्वास्थ्य मंत्री, जिले के प्रभारी मंत्री को जिला अस्पताल भेजा था। और यहां पर इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल सीएमएचओ राजेश पांडे, व सिविल सर्जन को हटाया गया था। कांग्रेस का कहना है कि उस समय भी राजेश पांडे सीएमएचओ थे ।लेकिन कांग्रेस की सरकार प्रदेश में नहीं रही भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई फिर से उन्हें प्रभार दे दिया गया है।
उनका आरोप है कि लगातार बच्चों की मौत मामले में शामिल होने पर जब कांग्रेस ने सीएमएचओ पर कार्यवाही करके उन्हें हटा दिया गया था फिर भाजपा सरकार अपने पुराने ढर्रे पर आ गई है।
कांग्रेस का आरोप है कि लगातार जिस तरह की लापरवाही बरती जा रही है उनका कहना है कि परिजनों का आरोप है कि वह कई बार हॉस्पिटल प्रबंधन से को अवगत करा चुके हैं लेकिन उसके बाद भी इस ओर जरा भी ध्यान नहीं दिया गया।
24 घंटे में 5 बच्चों की मौत को लेकर।
कांग्रेस द्वारा लगातार धरना प्रदर्शन कर सीएमएचओ को हटाने की मांग की गई जिसे लेकर महामहिम राज्यपाल के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया
इस दौरान मुख्य रूप से हुसैन अली, बल्मिक दुवेदी, अबीद खान,वसीम खान,एजाज खान , nsui नेता निशांत जोशी ,मनीष मांझी, मुबरक खान, साजिद खान, संदीप सोनी ,सैफ अली, सुर्य साहु,सभी उपस्थित रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *