अमरकंटक से मुख्यालय तक कांग्रेसियो का स्वागत समारोह

मुख्यालय के अमरकंटक तिराहे और सरलगन पैलेस में भव्य रूप से किया गया, इस दौरान कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ताओ का स्वागत के प्रति मोह तो रहा, लेकिन अभा कांग्रेस में गुटबाजी और युवा कांग्रेस में एकता देखने को अवश्य मिली। अमरकंटक में पहुचे पदाधिकारियो का प्रदेश सचिव श्रीधर शर्मा ने भव्य स्वागत किया  और रात्रि विश्राम के बाद सुबह सभी ने मां नर्मदा के दर्शन उपरांत मुख्यालय पहुचे।
अनूपपुर। अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के महासचिव एवं मध्यप्रदेश के प्रभारी मुकुल वासनिक, राष्ट्रीय सचिव एवं प्रदेश सह प्रभारी सीपी मित्तल, प्रदेश महामंत्री राज कुमार पटेल का अनूपपुर में भव्य स्वागत किया गया। जिला कांग्रेस कमेटी अनूपपुर के अध्यक्ष जय प्रकाश अग्रवाल, कोतमा विधायक सुनील सराफ, विधायक पुष्पराजगढ़ फुन्देलाल सिंह मार्को, जिला किसान कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. राज तिवारी के नेतृत्व में सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं युवक कांग्रेस के जिला अध्यक्ष गुड्डू चौहान और विधानसभा अध्यक्ष राघवेंद्र पटेल के नेतृत्व में यूथ कार्यकर्ताओं ने श्री वासनिक का भव्य स्वागत किया।
बैठक में हुई चर्चा
अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पदाधिकारियों की एक दिवसीय दौरे में भी जिला कांग्रेस के लोगो में इतनी बडी हार की मायूशी नही दिखी, न तो कोई आकलन हुआ और न ही जोश के साथ आगेे के कार्यक्रमों में कोई रणनीति तैयार हुई। महज स्वागत उपरान्त मुख्यालय स्थित सरलगन पैलेस में 4 सूत्रीय प्रस्ताव पारित किया गया, जिसमें देश में चल रहे किसान आंदोलन के प्रति केंद्र सरकार के दमनकारी नीतियों के खिलाफ और किसान संगठनों के मांगों के पक्ष में कांग्रेस पार्टी अपना पूर्ण समर्थन प्रदान करती है साथ ही पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के साथ आगामी परिषद के चुनाव मे पार्टी की मजबूती संबंधी चर्चाए शामिल रही।
राट्रपति के अभिभाषण का किया बहिष्कार
बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव मध्य प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक ने कहा कि जिस तरीके से भारतीय जनता पार्टी सारे संवैधानिक नियमों को दर किनार कर संसद सत्र का संचालन करती है, उसी को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस सहित 17 विपक्षी दलों ने राट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार किया है, विपक्षी दलों के आगामी रणनीति के आधार पर फैसला किया जाएगा, दिल्ली के तीनों भागों में किसान आंदोलन में जिस तरीके से दिल्ली पुलिस और यूपी पुलिस ने किसानों के साथ दुर्व्यवहार किया, मुकुल वासनिक ने उसकी भी भर्सना की है। साथ ही उन्होंने कृषक आंदोलन को शत प्रतिशत समर्थन देने की बात दोहराई है, मुकुल वासनिक के शहडोल रवाना होने तक बाद युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किसान कानूनों के खिलाफ प्रधानमंत्री मोदी का पुतला दहन किया।
युथ कांग्रेस ने पेश की एकता 
जहां अखिल भारतीय कांग्रेस के पदाधिकारी और विधायको में द्वेष की भावना दिखाई दी, तो कही पोष्टरो से विधायक के तस्वीर ही नदारत रहे। वही युथ कांग्रेस के पदधिकारी एवं कार्यकर्ताओ ने एकता की मिशाल पेश करते हुए अपने झंडे और बैनर के साथ भारी संख्या में स्वागत के लिए दिखाई दिए। जहां जिलाध्यक्ष गुड्डू चौहान और विधानसभा अध्यक्ष राघवेन्द्र पटेल के नेतृत्व में युवा कार्यकर्ताओ में एक नया जोश देखा गया। स्वागत में प्रदेश सचिव उत्तम पटेल, जिला महासचिव राजीव सिंह, राजूराम पटेल, मानवेन्द्र मिश्रा, प्रदीप मांझी, रफी अहमद, प्रदीप पटेल के साथ सैकडो युवा कार्यकर्ता मौजूद रहे।
अध्यक्ष बिना बेतरतीब कांग्रेस
जिला कांग्रेस कमेटी को मार्गदर्शन देने वाले मुखिया ही इस जिलें में नही है, उप चुनाव के बाद गम में डूबी कांग्रेस शायद अभी तक उबर नही पाई है। जिलाध्यक्ष का चुनाव अगर समय रहते नही किया गया तो आगामी क्षेत्रीय चुनाव में कांग्रेस को मुश्किलो का सामना करना पडेगा। फिलहाल श्री वासनिक एवं अन्य आए पदाधिकारियो के स्वागत में जिला किसान कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. राज तिवारी की भूमिका सक्रीय और सराहनीय दिखाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed