राष्ट्रीय ईसाई महासंघ की कार्यकारिणी का गठन

अनूपपुर। राष्ट्रीय ईसाई महासंघ की कार्यकारिणी का गठन पेंटेकोस्टल चर्च मेन रोड, अनूपपुर में हुआ, जिसमें डॉ क्रिस्टी अब्राहम राष्ट्रीय ईसाई महासंघ के राष्ट्रीय महासचिव व अभिषेक आइजक नगर अध्यक्ष की उपस्थिति में अनूपपुर के जिले भर से समस्त डिनॉमिनेशन के पास्टर/ प्रचारक/ फादर/ धर्म बहने एवं ईसाई लीडर उपस्थित में हुआ। काफी समय से ईसाई महासंघ की मांग अनूपपुर जिला में हो रही थी। ईसाई समाज को मुख्यधारा से जोडऩे, ईसाई समुदाय की हितो की रक्षा व उत्थान के लिए संगठन का गठन किया गया है। उपस्थित ईसाई समुदाय द्वारा एकमत होकर पास्टर येशुदास को सर्वसम्मति से जिला अध्यक्ष व पास्टर सुनील मसीह को जिला संयोजक के रूप में मनोनीत किया गया। इसके उपरांत जिला उपाध्यक्ष टी. पी. रैदास व पा. धरम प्रकाश केरकेट्टा, महासचिव पा. सुनील इक्का, पा. विक्रम सोनवानी, एवं जिला संगठन मंत्री पा. कृष सिंह को मनोनीत किया गया तथा वहीं महिला अध्यक्ष के रूप में श्रीमती मनोरमा इक्का को मनोनीत किया गया।
विकास में दें अपनी सहभागिता
अध्यक्ष पास्टर येशुदास ने अपने उद्बोधन में कहा कि ईसाई समाज के उत्थान, विकास और हितों की रक्षा के लिए मैं सदैव तैयार हूं और मरते दम तक अपनों के लिए लड़ाई लड़ता रहूंगा ताकि मेरा समाज मुख्य धारा से जुड़ सके। नवनियुक्त संयोजक पास्टर सुनील मसीह ने अपने उद्बोधन में बताया कि अब समय है कि हम सब एकता में आए और समाज के विकास के साथ जिले – प्रदेश व देश के विकास में अपनी सहभागिता दें।
कार्यकारिणी का होगा विस्तार
श्रीमती मनोरमा इक्का ने कहा कि आज हर क्षेत्र में महिलाएं कदम से कदम मिलाकर चल रही हैं और महिला सुरक्षा जिले और राज्य में रहे इसके लिए मैं निरंतर लड़ती आई हूं और हमेशा लड़ती रहूंगी। समाज में लड़कियां शिक्षित हो महिलाएं आत्मनिर्भर हो इसके लिए मैं सदा प्रयास करूंगी। आगामी माह में होने वाले पदाधिकारी व समुदाय की बैठक में समस्त कार्यकारिणी का विस्तार किया जाएगा। पा. संतोष तिग्गा ने अनूपपुर जिले के विभिन्न क्षेत्र से आए सभी फादर, पास्टर, प्रचारक, ईसाई लीडर व प्रतिनिधियों के साथ डॉ क्रिस्टी अब्राहम व अभिषेक आइजक का आभार व्यक्त किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *