कोरोना: सोमवार को 7 नये मामले, 900 जांचे अभी पेंडिंग

(राकेश सिंह)

शहडोल। पूरे देश सहित शहडोल में भी कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है, सोमवार को कोरोना संक्रमित 7 नये मामले फिर सामने आये, जिसमें से एक मामला शहडोल मुख्यालय का तथा 6 मामले जयसिंहनगर व ब्यौहारी विकास खण्ड के बताये गये हैं। कोविड-19 प्रभारी डॉ. अंशुमान सोनारे ने बताया कि ये सातों नये मामलों के पते अभी इक_े किये जा रहे हैं और इसके बाद इनकी मेडिकल हिस्ट्री व मरीजों को लाने का काम किया जायेगा, 7 नये मामलों के साथ एक्टिव मरीजों की संख्या 36 बताई गई है।
900 मामले अभी भी पेडिंग
जिले में कोरोना वॉयरस की जांच के लिए मेडिकल कॉलेज में बनी लैब टेक्निशियनों के साथ पहले से ही कोरोना संक्रमित हो चुकी है, जिस कारण लिये गये लगभग 900 सैंपलों की जांच अभी पेडिंग पड़ी हुई है, फिलहाल अनूपपुर नमूने भेजकर वहां से जांच रिपोर्ट मंगाई जा रही है, मेडिकल कॉलेज से जुड़े सूत्रों ने आज या कल लैब फिर चालू होने का दावा किया है।
सैकड़ों पॉजीटिव मामलों का खण्डन
कोविड-19 प्रभारी डॉ. अंशुमान सोनारे ने कुछ दिनों पूर्व लगभग 800 के आस-पास लिये गये सैंपल और उन सभी की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आने की बातों का खण्डन किया, यह चर्चा थी कि दोनों लैब टेक्निशियनों सहित पूरी लैब कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के कारण लिये जा रहे सभी सैंपल और उनकी जांच के बाद लगभग 800 मामले पॉजीटिव आये थे, यह मामला आईसीएमआर तक पहुंचा, स्थानीय प्रबंधन की लापरवाही सामने आने के बाद दोनों टैक्निशियनों को आइसूलेट कर उनका उपचार चालू किया गया और लैब सील की गई, चर्चा तो यह भी थी कि मेडिकल कालेज प्रबंधन की लापरवाही के कारण 800 जांचों और सैंपल लेने तथा किट आदि में खर्च हुए लाखों रूपये बर्बाद हो गये। जिस पर मेडिकल प्रबंधन पर्दा डालने में लगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *