कोरोना अलर्ट: हमनें तो पहना है मॉस्क और आपने…

वैक्सीनेशन के साथ चिन्हित क्षेत्र हो रहे सेनिटाइज

मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से की कोरोना को लेकर वीसी पर चर्चा

शहडोल। सोमवार को यातायात पुलिस ने डीएसपी ट्रैफिक अखिलेश तिवारी के निर्देशन में शहर के प्रमुख चौराहो पर रिकार्ड चालान किये, मॉस्क न पहनकर वाहन चलाने वाले 180 लोगों के खिलाफ चालानी कार्यवाही करने के साथ ही उन्हें विभागीय अधिकारियों द्वारा समझाईश भी दी गई। यह सिलसिला मंगलवार को भी नगर के राजेन्द्र टाकीज चौराहे सहित इन्द्रा चौक और अन्य प्रमुख मार्गाे पर पुलिस द्वारा जारी रखा गया।

80 प्रतिशत से अधिक मॉस्कधारी
मंगलवार की सुबह सोमवार की तरह पुलिस अलग-अलग टुकडिय़ों में मुख्यालय के प्रमुख चौराहों पर मुस्तैद नजर आई, सोमवार को की गई कड़ाई और लगातार कोरोना के मरीजों के बढ़ते आंकड़े से शहरवासी संजीदा नजर आये। सड़कों पर वाहन दौड़ाने वाले 80 से 85 प्रतिशत चालक और उनके साथ बैठे अन्य मॉस्क के साथ नजर आये। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने चालानी कार्यवाही के साथ ही लगातार कोरोना के बढ़ते खतरे के प्रति स्थानीयजनों को जागरूक करने का काम भी किया।
लगातार बढ़ रहा कोरोना का आंकड़ा

बीते सप्ताह भर से लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती नजर आ रही है, मंगलवार को बीते पखवाड़े भर में सबसे अधिक 60 पॉजीटिव रिपोर्ट आई। इससे पूर्व सोमवार को 53 रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी, वर्तमान में जिले में 246 कोरोना पॉजीटिव मरीज एक्टिव हैं, जिसमें से 60 का मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है, वहीं शेष 186 एक्टिव मरीज होम आईसूलेशन पर हैं।
इधर जारी है वैक्सीनेशन
जिले के पांचो विकास खण्ड मुख्यालयों सहित शहरी क्षेत्रों में कोरोना का वैक्सीनेशन जारी है, मंगलवार की शाम 5 बजे तक 3 हजार 123 व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन दी जा चुकी थी। जबकि 3 हजार 980 का लक्ष्य रखा गया था। लगभग 78 प्रतिशत लक्ष्य की प्राप्ति शाम को ही विभागीय अधिकारियों ने पार कर ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *