कोरोना विस्फोट: कटनी कल से होगा सील

कटनी। कोरोना संक्रमण को देखते हुए कल 9 अप्रैल से 17 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है। कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने बताया कि कहा कि यह बात दो तीन दिन से चर्चा में थी। ऐसे जिले में जिनमें केस बढ़ रहे हैं, यहां पर प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं। ऐसा विचार किया जा रहा था। इसके बाद मेरे द्वारा सभी जनप्रतिनिधियों, व्यापारियों से चर्चा की गई। इसके बाद यह निर्णय लिया गया कि 9 तारीख की शाम 6 से बजे से लेकर 17 तारीख की सुबह 6 बजे तक जिले में लॉकडाउन लगाया जाएगा। लोगों के हितों में यह निर्णय लिया गया है। इस लॉकडॉउन की क्या छूट होगी। इसके लिए विस्तिृत निर्देश जारी किए जा रहे हैं। कलेक्टर ने कहा कि इसमें क्या छूट होगी इसके लिए जल्द ही आर्डर निकाला जाएगा।
नाइट कफ्र्यू अब 10 बजे से जारी रहेगा
कलेक्टर ने प्रियंक मिश्रा ने बताया कि अब नाइट कफ्र्यू रात 10 बजे से प्रभावी होगा। इससे पहले नगर निगम सीमा क्षेत्र में रात्रि 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कफ्र्यू लगाया गया था। नियम न मानने पर जाना पड़ेगा केसीसीएस में बनी ओपन जेल भी बनाई गई है।
रात्रिकालीन कफ्र्यू प्रभावशील
7 अप्रैल से नगर निगम सीमा क्षेत्रांतर्गत रात्रि 8 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रिकालीन कफ्र्यू प्रभावशील किया गया था। लेकिन इसमें अब दो घंटे की छूट दी गई है। इसमें रात्रिकालीन कफ्र्यू में केवल अत्यावश्यक सेवा (मेडिकल व रेलवे में लगे अधिकारी-कर्मचारी सहित में लगे शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों को पहचान पत्र होने पर प्रतिबंध से छूट रहेगी। पहचान पत्र न होने पर कार्रवाई की जाएगी।
आमजीवन पर न पड़े प्रभाव
कलेक्टर ने कहा कि इस लॉक डाउन का उद्देश्य कोरोना के संक्रमण की गति को रोकना है। आमजनजीवन पर विपरीत प्रभाव न पड़े। इसके लिए कुछ छूट दी जाएंगी लेकिन लोगों से अपील है कि वे छूट का कम लाभ उठाएं। एक ही दिन में सप्ताह भर का किराना ले लें। एक ही दिन 4 दिन की सब्जी ले लें। हमें कोरोना की चैन को तोडऩा है तो मिलने वाली छूट लेने से हमे बचना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed