कोतवाली पहुँचा कोरोना, पिछले 3 दिनों में 59 नए मामले जिले को तेजी से जद में लेता कोरोना

शशिकांत कुशवाहा
सिंगरौली। मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में अब कोरोना महामारी के मामलो में लगातार तेजी देखी जा रही है । जो कि जिले को लेकर बेहद चिंताजनक स्थिति पैदा करने वाला है । लगातार मामलों में वृद्धि को लेकर जहां जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है वहीं दूसरी तरफ आम लोगों में भी इसके प्रति चिंता की लकीरें खींची है। और हो भी क्यों ना क्योंकि यहां तो कोतवाली हो या जेल हल, अस्पताल हो या कंपनी हो हर तरफ मामलों में वृद्धि देखी जा रही है ।
पिछले 3 दिनों में कुल 59 नए मामले
अगर हम पिछले 3 दिनों को छोड़कर उसके पूर्व की स्थिति के बारे में बात करें तो जिले में यह आंकड़ा 100 के नीचे रहा परंतु विगत 3 दिनों से आ रहे रिपोर्ट में आंकड़े को 100 के पार पहुंचा दिया अभी आंकड़ा दोहरा शतक लगाने की तरफ बढ़ रहा है । आज दिनांक को जारी कोविड-19 हेल्थ बुलिटिन की अगर हम बात करें तो आज की रिपोर्ट में 20 नए मामले निकल कर सामने आए हैं वहीं 2 पुराने मामले भी हैं ।अबतक जिले में कुल संक्रमण के 148 मामले सामने आ चुके हैं। जिससे कि स्थितियां लगातार बिगड़ती जा रही है ।
थाना, जेल, अस्पताल, कंपनी के अलावा विभिन्न कॉलोनियां चपेट में
जिले के कोतवाली थाना में भी कोरोना की एंट्री हो गई है इसके अलावा जिले के सरकारी अस्पताल में प्रसव कराने वाली नर्स की भी रिपोर्ट पिछले दिन पॉजिटव आई थी व जिला जेल में तो कोरोना का विस्फोट देखने को मिला आपको बताते चलें कि जिला जेल में कोरोना के 21 मामले सामने आ चुके हैं वहीं जिले की कोयले खदान में कार्यरत कंपनी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली ।जिसके बाद से हरतरफ हड़कंप मच गया है ।
सावधान ही बचाव है
बाहरहाल इन सब के बीच महत्वपूर्ण ये है कि अतिआवश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकले एवम घर के बाहर भीड़भाड़ वाले स्थान पर जाने से बचें । सामाजिक दूरी के नियम का पालन करें मास्क और सेनेटाइजर का उपयोग करें अपने हाथों को बार बार साबुन से धोते रहें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *