जिले में जारी है कोरोना वालेंटियर अभियान

अनूपपुर |जिले में ‘‘मैं कोरोना वालेंटियर अभियान‘‘ के तहत पंजीकृत स्वयंसेवको द्वारा स्वेच्छिक भाव से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में संस्था सोन शिव सेवा समिति के द्वारा अनूपपुर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के बीच दूरी बनाए रखने के लिए टिकट खिड़की व थर्मल स्केनिंग स्थल पर गोले बनाने का कार्य किया गया। इस कार्य में संस्था के अध्यक्ष देवेन्द्र पाण्डेय व उनके सहयोगी ने भी योगदान दिया।
जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक उमेश पांडेय ने बताया कि जिले में प्रमुख स्टेशन अनूपपुर, कोतमा, बिजुरी, अमलाई स्टेशन में आने जाने वाले यात्रियों की आज थर्मल स्क्रीनिंग की गई। अमलाई कॉलरी वॉलिंटियर्स द्वारा अमलाई रेलवे स्टेशन में थर्मल स्कैनिंग में संजय शुक्ला, न्यामुद्दीन अली, मोहम्मद फिरोज, गोपाल प्रसाद गौतम, आरपीएफ स्टाफ सोनू सिंह, राजकुमार गलवानी, अंशुमन बल, मनीष चैहान, अंकित पांडेय, राजेश शर्मा का सहयोग रहा।
‘कोरोना वैलेंटीयर‘ मोहन सिंह द्वारा महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के अन्तर्गत काम में लगे कार्यरत मजदूरों को निःशुल्क मास्क बांटे गए और साथ ही निर्माण कार्य में लगे सभी मजदूरों को सामाजिक दूरी का पालन करने एवं बार-बार हाथ धोने के लिए प्रेरित किया गया। कोरोना वालेंटियर ओंकार सिंह व जितेंद्र रजक के द्वारा ग्राम बसखली में टीकाकरण हेतु लोगों को प्रेरित किया गया। कोरोना वालेंटियर वैभव जैन द्वारा अपने जन्मदिवस के दिन पर रक्तदान कर इस कार्य के प्रति समर्पण भाव दिखाया गया और उनके साथी अर्पित शुक्ला द्वारा भी जिला चिकित्सालय अनुपपुर में रक्तदान किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *