अधिवक्ता संघ कार्यकारिणी चुनाव के लिए तिथि घोषित 

 

 शहडोल। जिला अधिवक्ता संघ के कार्यकारिणी के चुनाव उच्च न्यायालय मुख्य न्यायाधिपति की पीठ द्वारा  डब्लू पी. 7299/16 म0प्र0 राज्य अधिवक्ता परिषद व अन्य  याचिका में 03 मार्च को आदेश पारित करते हुए जिला अधिवक्ता संघ के कार्यकारिणी के चुुनाव के लिए दिनेश नारायण पाठक को चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया था। उक्त परिपेक्ष्य में श्री पाठक द्वारा जिला अधिवक्ता संघ के निर्वाचन 2021-22 के संबंध में कार्यवाही प्रारंभ करने के लिए 13 अप्रैल को मतदान एवं 14 अप्रैल को गणना तिथि निर्धारित की गई थी।
11 अप्रैल को जिले में कोरोना संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए  कलेक्टर द्वारा लॉक डाउन  घोषित किया था और यह लॉक डाउन बढ़ते-बढ़ते 31 मई तक बढ़ाया गया, कोरोना संक्रमण को देखते हुए कलेक्टर द्वारा घोषित लॉकडाउन के परिपेक्ष्य में कार्यकारिणी के मतदान की तिथि 13 अप्रैल एवं मतगणना 14 अप्रैल के आदेश को श्री पाठक के द्वारा स्थगित कर दिया गया था। जिला सत्र न्यायाधीश के परिपत्र में उल्लेख किया गया है कि जिले में कोरोना कफ्र्यू लॉकडाउन समाप्त हो जाने और कोरोना संक्रमण की दर में कमी आ जाने के कारण 01 जून से सीमित, भौतिक एवं वर्चुअल सुनवाई प्रारंभ करने के लिए दिशा-निर्देश जारी किये गये है, उक्त अनुसार जिला न्यायालय में पक्षकारों एव अधिवक्ताओं को प्रवेश की अनुमति दी गई है।
कोविड के नियमों का होगा पालन
श्री पाठक ने बताया कि जिला अधिवक्ता संघ का स्थगित चुनाव तिथि पुन: निर्धारित कर जिला अधिवक्ता संघ का चुनाव उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार कोविड-19 के नियमों के तहत सुरक्षित एवं सुविधाजनक तरीके से कराया जाना संभव है। उक्त परिपेक्ष्य में जिला अधिवक्ता संघ की स्थगित मतदान व मतगणना की नई तिथि व कार्यकम निम्नानुसार घोषित किया गया है। मतदान तिथि 8 जून, मतदान समय सुबह 10 बजे से शांय 5 बजे तक, मतदान स्थल अधिवक्ता संघ  हाल में, मतगणना दिनांक 9 जून, मतगणना समय सुबह 10 बजे से परिणाम घोषित होने तक उपरोक्तानुसार समस्त सम्मानित अधिवक्ता बंधू / मतदातागणों से अपेक्षा है कि वह निर्धारित समय एवं कोविड-19 के नियमों के तहत सोशल डिस्टेडिंग का पालन करते हुये अपने परिचय पत्र (के साथ मतदान सुनिश्चित करा सकेगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *