अंगदों की तिकड़ी से अटका निकाय का विकास कलेक्टर तक पहुंची गुमनाम शिकायत

Narad@9826550631

नौरोजाबाद/उमरिया। कोयलांचल की नगर परिषद में कार्यरत तीन कर्मचारियों के द्वारा करोड़ों की बेनामी संपत्ति अर्जित करने और भ्रष्टाचार के द्वारा नगर के विकास कार्याे को ठप्प किये जाने के आरोप लगाये गये हैं। कलेक्टर उमरिया को भेजी गई गुमनाम शिकायत में यह आरोप लगाया गया है कि शिवकुमार सिंह तोमर, राममिलन पटेल व इन्द्रबहादुर सिंह के द्वारा पूरे नगर परिषद क्षेत्र के विकास कार्याे पर ग्रहण लगा दिया गया है। बीते कई वर्षाे में सिर्फ इन्हीं तीनों का विकास हुआ है, इनके सामने न तो सीएमओ की कभी चली है और न ही चुने हुए जनप्रतिनिधियों की ही चल पाती है।

यह लिखा शिकायत में
गुमनाम शिकायत में तीनों के नामों का उल्लेख करते हुए उनके तबादले पर सवालियां निशान खड़े किये गये हैं, आरोप हैं कि शिव कुमार और राम मिलन केन्द्र सरकार की प्रधानमंत्री आवास योजना पर ग्रहण लगाये हुए हैं, आवास सूची में नाम जोडऩे के लिए गरीबों से खुलेआम रिश्वत ली जा रही है तथा सीएमओ को अंधेरे में रखकर पूरा खेल-खेला जा रहा है।

बेनामी संपत्ति की जांच
शिकायत में इस बात के भी आरोप लगाये गये हैं कि शिव तोमर के पास करोड़ों की बेनामी संपत्ति है, निकाय में सबसे अधिक कमाई करने वाले अकेले कर्मचारी है, जिनके द्वारा वर्षाे से सीएमओ के आवास में कब्जा किया हुआ है, मामूली वेतन पाने वाले शिवकुमार चार पहिया लग्जरी वाहन में नौकरी करने आते हैं।

हर काम का तय है दाम
शिकायतकर्ता ने इन्द्र बहादुर सिंह पर आरोप लगाये हैं कि इनके द्वारा राशन कार्ड से लेकर जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र तक में बिना रूपये लिये कोई काम नहीं किया जाता, यही नहीं निकाय क्षेत्र में अब तक किये गये लगभग अतिक्रमण भी इन्हीं की देन हैं। शिव कुमार तोमर की तरह इनके पास भी करोड़ों की बेनामी संपत्ति है, यही नहीं शिकायतकर्ता ने इन्द्र बहादुर की नियुक्ति पर सवाल उठाते हुए नियुक्ति प्रक्रिया की जांच की मांग की है।

इनका कहना है…
शिकायत हमें भी मिली है, शिकायतकर्ता ने जिस भाषा का उपयोग किया है, उससे उसकी मानसिकता का पता चलता है, मेरे पास ऐसे कोई कार्य नहीं है, जिससे मैं भ्रष्टाचार कर संकू।
इन्द्रबहादुर सिंह
नपा कर्मचारी, नौरोजाबाद
****
मैं मिलनसार व्यक्ति हूं, अधिकारियों द्वारा जो काम मुझे दिया जाता है, वह कार्य मैं करता हूं।
राममिलन पटेल
समय पाल
नौरोजाबाद
*****
इस संबंध में नगर पालिका सीएमओ से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनके द्वारा फोन रिसीव नहीं किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *