टिकट बंटवारे से असंतुष्ट कांग्रेसी छोड़ रहे पार्टी

शहडोल। जिला कांग्रेस कमेटी में आजाद बहादुर सिंह के हटने के बाद ऐसा लगा कि शायद अब टेंशन अब खत्म हो चली है, लेकिन नगर पालिका शहडोल के चुनाव आने के बाद वर्षाे से सत्ता में न रहने के बावजूद वर्षाे से पार्टी के वफादार पदाधिकारी अब पार्टी छोड़ रहे है, संभागीय मुख्यालय में नगर पालिका सहित बुढ़ार, जयसिंहनगर नगर परिषद में नगर पालिका के लिए चुनाव होने हैं, 15 सितम्बर को कांग्रेस द्वारा संभागीय मुख्यालय की टिकट देने के बाद असंतुष्ट पदाधिकारियों ने पार्टी छोडऩा शुरू कर दिया, इससे कहीं न कहीं यह साफ होता है कि कांग्रेस के अंदर खाने में सबकुछ सही नहीं चल रहा है।
टिकट देने पर किया विरोध
शिव शंकर प्रसाद शुक्ला पूर्व महामंत्री एवं जिला मीडिया प्रभारी ने कार्यकारी जिलाध्यक्ष के नाम पत्र लिखते हुए सोशल मीडिया में वॉयरल कर दिया, इसके साथ उन्होंने अपना वीडियो भी वॉयरल कर दिया, शिवशंकर प्रसाद शुक्ला ने वार्ड नंबर 17 से कांग्रेस से पार्षद टिकट के लिए दावेदारी करते हुए पार्टी पदाधिकारियों के सामने दावेदारी की थी, लेकिन उनका आरोप है कि जिले में बैठे जिम्मेदारों और टिकट देने वालों ने वर्षाे से पार्टी के वफादार व्यक्ति को छोड़ भारतीय जनता पार्टी के अनंत पाण्डेय को टिकट दे दी, उन्होंने यह भी कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता की जगह अन्य किसी कांग्रेसी कार्यकर्ता को टिकट दी जाती तो, मैं इसका विरोध नहीं करता, लेकिन अब मैं निर्दलीय चुनाव मैदान में जीतने के लिए उतरूंगा।
पूर्व पार्षद पुष्पराज ने भी छोड़ी पार्टी
संभागीय मुख्यालय में ही पूर्व पार्षद एवं जिला सचिव रहे पुष्पराज सिंह ने अपनी प्राथमिक सदस्यता से त्याग पत्र दे दिया है, पत्र में उन्होंने उल्लेख किया कि 18 वर्षाे से पार्टी के विभिन्न संगठनों में अपनी सेवाएं देते आ रहा हूं, मैं अपने व्यक्तिगत कारणों से अब पार्टी के साथ जुडक़र कार्य करने में असहज महसूस कर रहा हंू। जानकारों की माने तो पुष्पराज सिंह ने भी संभवत: टिकट की मांग दावेदारी की थी, लेकिन इस बार उन्हें टिकट न देकर किसी अन्य को टिकट दी गई है। चर्चा है कि कई वार्डाे में कांग्रेस ने ऐसे प्रत्याशियों को चयनित किया गया है, जिनका वार्ड में जनाधार नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed