दादाभाई की पुण्यतिथि पर रक्तदान सहित फलों का वितरण @ ब्यौहारी में सैकड़ो ने दी सादर श्रधांजलि

(सतीश तिवारी)
ब्योहारी- पूर्वमंत्री दादाभाई स्व. लबकेश सिंह की 13वीं पुण्यतिथि पर उनके निजनिवास सूखा में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।
पुण्यतिथि के दिन उनके पुत्रों परिजनों सगे सम्बंधियों तथा समर्थकों द्वारा अपने चहेते स्वर्गवासी नेता को उनके समाधिस्थल पर जा पुष्पांजलि अर्पित की। जिसके बाद सिविल अस्पताल में भर्ती मरीजों को फल व शाल वितरित किया गया। जिसके बाद जिला हास्पिटल से ब्लडबैक के प्रशिक्षित कर्मियों की देखरेख में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें लोगों ने खूब बढचढ कर हिस्सा लिया। रक्तदाताओं को सॉफ्टड्रिंक, केसरमेवायुक्त दूध,काफी,फल मीठा और डाईफूड की व्यावस्था थी।
क्षेत्र के जनप्रिय नेता दादाभाई लबकेश सिंह प्रदेश सरकार में मंत्री और संसदीय सचिव रहे। क्षेत्र के अनारक्षित सीट से जीतने बाले आखरी बिकाशशील विधायक थे। क्षेत्र की जनता उन्हें स्नेह से दादाभाई कहती थी। विधायक रहते वर्ष 2008 को अकस्मात देहांत हो गया। क्षेत्र में उनकी लोकप्रियता यह थी कि उनके शव यात्रा में मुख्यमंत्री सहित हजारों की भीड़ ने अपने लोकप्रिय नेता को आखिरी विदाई दी। उनके देहांत के बाद हर वर्ष पुण्यतिथि पर उनके पुत्रों राजेश सिंह जनपद अध्यक्ष व बीरेशसिंह रिंकू द्वारा 08 फरवरी को निजनिवास सूखा में बृहद रुप से श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन होता है।जिसमें क्षेत्र से हजारों लोग सामिल हो अपने नेता के छायाचित्र में पुष्प अर्पित कर याद करते है।


पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम
समाधीस्थल पर सैकड़ों लोगों ने पुष्पगुच्छ अर्पित कर लोकप्रिय नेता को याद किया। सिविल हास्पिटल में मरीजों को फल बिस्किट और शाल बितरित किया गया। पुश्तैनी निबास सूखा में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें सुबह 10:00 बजे से खबर लिखने तक 140 रक्तदाताओं ने अपना रक्तदान किया।
सुधा नामदेव पैथलाजिस्ट ब्लड बैंक शहडोल कथन-आज 08 फरबरी को पूर्व मंत्री दादाभाई लबकेश सिंह की पुण्यतिथि पर 140 यूनिट रिकार्ड रक्तदान हुआ। इसका पूरा श्रेय रिंकू भइया और उनकी टीम को जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *