सरदार पटेल की जयंती पर निकाली एकता रैली 145वीं जयंती पर विशाल बाइक रैली एवं सम्मान समारोह का आयोजन

इन्ट्रो- राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर जिलेभर से मुख्यालय में पहुंचे पटेल समाज के लोगों ने सरदार पटेल की 145वीं जयंती पर विशाल रैली निकाल कर एकता का संदेश दिया, सरदार वल्लभभाई पटेल से प्रेरित होकर कई वर्षो से लगातार पटेल समाज के द्वारा 31 अक्टूबर को कार्यक्रम का आयोजन कर उनके पदचिन्हों में चलने के लिए सभी को प्रेरित किया जाता है, जहां शनिवार को सैकडों युवाओं ने भाग लेकर कार्यक्रम को सफल बनाया।
अनूपपुर। अखिल भारतीय सर्व कुर्मी समाज के द्वारा अखंड भारत के निर्माता, भारत रत्न, लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल के 145वीं जयंती में कार्यक्रम का आयोजन कर एकता का परिचय दिया। राष्ट्रीय एकता, अखण्डता के सूत्रधार एवं देश के प्रथम गृहमंत्री सरदार पटेल की जयन्ती पर जिला मुख्यालय में रैली निकाली रैली के बाद बस्ती रोड स्ििात भवन में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें वरिष्ठों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में कहा कि सरदार पटेल ने आजादी के बाद देशी रियासतों के विलय में महत्वपूर्ण भूमिका निर्वाह किया, एकता रैली को झण्डी दिखाकर इंदिरा तिराहे से पूरे मुख्यालय में भ्रमण किया गया। भारत माता की जय घोष के साथ सरदार पटेल अमर रहें के नारे लगाते हुए आगे बढ़ रहे थे।
नगर भ्रमण कर दिया संदेश
अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा के द्वारा अखंड भारत के निर्माता भारत रत्न लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 145वी जयंती पर सर्व कुर्मी समाज जिला इकाई अनूपपुर द्वारा सुबह 11 बजे कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। बाइक रैली राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में सुबह से प्रारंभ होकर नगर का भ्रमण किया। रैली समाप्त होने के बाद स्व सहायता भवन अनूपपुर में मंचीय सामाजिक कार्यक्रम एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया किया।
जय शिवाजी-जय सरदार के लगे नारे
भारत के प्रथम गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की 145वीं जयंती के अवसर पर समारोह का आयोजन कर पटेल जी के संदेशो को याद करते हुए सभी को संबोधित किया गया। संबोधन के दौरान महान हस्तियों द्वारा देश के प्रति किये गये समर्पण के संबंध में सभी को अवगत कराया गया। साथ ही पटेल जी ने देश की एकता के लिए दिये संदेशो को सभी ने शपथ के रूप में ग्रहण किया। वहीं पूरे नगर में जय शिवाजी जय सरदार के नारे लगाते हुए रैली निकाली गई।
प्रतिमा की पूजा कर किया भ्रमण
पटेल समाज के युवाओं द्वारा इंदिरा चौक में सुबह 11 बजे पहुंच कर गाडियों में लगे सरदार पटेल की तस्वीरो को टीका लगाया एवं पूजा कर रैली को इंदिरा चौक से अमरकंटक चौराहे से गुजारते हुए पूरे बाजार क्षेत्र में घुमाया, जिसके बाद रेलवे फाटक होते हुए बस्ती रोड स्थित भवन में समाप्त किया, रैली के पश्चात मुख्य अतिथि व समाज के प्रबुद्वजनों के साथ बैठक का आयोजन कर समाज के प्रति जागरूकता एवं निष्ठापूर्वक आगे बढने हेतु सरदार पटेल के शब्दो को याद किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *