आखेटपुर में मृतक के परिजनों को मिली रोजगार व आर्थिक मदद

शहडोल। गुरूवार को जिले के जनपद पंचायत ब्यौहारी के ग्राम आखेटपुर में एक महिला श्रीमती समतिया बाई पटेल पति राम कुमार पटेल की बाघ के हमले से मृत्यु हो गई। जानकारी के अनुसार मृतिका अपने घर के पर्छी में सो रही थी और लगभग प्रात: 4.30 बजे बाघ ने हमला कर दिया जिससे उनकी तत्काल मृत्यु हो गई।
दी कलेक्टर ने समझाइश
कलेक्टर डॉ. सतेंद्र सिंह तत्काल ग्राम आखेटपुर पहुंचे, उन्होंने शोक ग्रस्त परिवार को संवेदनाएं व्यक्त की। कलेक्टर के साथ संयुक्त संचालक संजय गांधी रिजर्व नेशनल पार्क ए.ए.अंसारी एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुकेश वैस्य भी उपस्थित थे। गांव में ग्रामीणों से चर्चा करते हुए कलेक्टर ने समझाइश देते हुए कहा कि यह घटना दुखद है।
वन विभाग में नौकरी
कलेक्टर ने कहा कि सबको संयम एवं सहयोग की आवश्यकता है, उन्होंने पीडि़त परिवार को वन विभाग की तरफ से 4 लाख रुपये तथा मुख्यमंत्री तेंदूपत्ता संग्रहण योजना के मद से 2 लाख रुपये तथा जिला प्रशासन की ओर से 1 लाख रुपये मदद की जाएगी तथा मृतिका के पति का संबल योजना में नाम है एवं उन्हें संबल योजना का भी लाभ दिया जाएगा। साथ ही पीडि़त परिवार की एक बच्चे को वन विभाग में चौकीदार की नौकरी एवं उनकी बालिकाओं को शासन की तरफ से नि:शुल्क स्वास्थ्य सुविधाएं एवं हॉस्टल की व्यवस्था की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *