मतदान केन्द्रों पर मूलभूत सुविधा की उपलब्धता सुनिश्चित हो: श्री पंचोली

मतदान केन्द्रों पर मूलभूत सुविधा की उपलब्धता सुनिश्चित हो: श्री पंचोली

मतदाता जागरूकता कार्यों की जिपं. सीईओ ने की समीक्षा

अनूपपुर। त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2021-22 को दृष्टिगत रख मतदान केन्द्रों में आवश्यक मूलभूत सुविधाओं पानी, विद्युत, रैम्प व निर्देशों के अनुरूप आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रांतर्गत मतदान केन्द्रों का स्वयं व अन्य अमले के माध्यम से अवलोकन कर बिन्दुवार जानकारी संग्रहित कर मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध कराने के कार्य को प्राथमिकता में लेकर आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराएं। उक्ताशय के निर्देश जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तथा ए.एम.एफ. व सेन्स के नोडल अधिकारी हर्षल पंचोली ने जिला पंचायत में आयोजित बैठक में जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को दिए।

अपने क्षेत्र भ्रमण में जाएं 

बैठक में त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन को दृष्टिगत रख मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने हेतु जनजागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने, कम मतदान प्रतिशत वाले क्षेत्रों में ईव्हीएम का प्रदर्शन कर जागरूकता की पहल सुनिष्चित कराने को कहा गया। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पंचोली ने कहा कि मतदान केन्द्रों के मूलभूत सुविधाओं तथा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के लिए जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विकासखण्ड स्तर पर नोडल अधिकारी होंगे। उन्होंने जिले के सभी मतदान केन्द्रों में रैम्प की व्यवस्था, शेड की व्यवस्था, पहुंच मार्ग, व्हील चेयर की उपलब्धता का भौतिक सत्यापन सुनिष्चित करने के निर्देश जनपद सीईओ को दिए। उन्होंने जनपद सीईओ को ईव्हीएम प्रदर्शन के लिए अपने विकासखण्ड स्तर के मास्टर ट्रेनर का उपयोग सुनिश्चित करने के निर्देश दिए तथा किए गए कार्यों की रिपोर्टिंग समय-समय पर करने को कहा। जि.पं. सीईओ ने कहा कि जिला स्तरीय अधिकारी, विकासखण्ड स्तरीय अधिकारी तथा निर्वाचन से जुड़े अधिकारी जब भी अपने क्षेत्र भ्रमण में जाएं तो मतदान तिथि के संबंध में आवश्यक प्रचार-प्रसार जरूर सुनिश्चित करें ताकि लोगों को मतदान तिथि की जानकारी हो सके। उन्होंने ग्राम स्तरीय अमले के माध्यम से भी मतदान तिथि के प्रचार-प्रसार के निर्देश दिए।

बैठक में रहे उपस्थित

बैठक में अनुविभागीय दण्डाधिकारी अनूपपुर कमलेश पुरी, जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी के.के. सोनी, विद्युत विभाग के अधीक्षण यंत्री, महिला बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी विनोद परस्ते, सहायक संचालक श्रीमती मंजूषा शर्मा, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री एन.के. परते, जनसम्पर्क अधिकारी अमित श्रीवास्तव सहित सर्व संबंधित उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *