राममंदिर भूमि पूजन का देशभर में उत्साह , मंदिरों के आंगन और चौखटों में जलने लगे दीप

शहडोल।अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण का भूमिपूजन 5 अगस्त को होने जा रहा है जिसके उत्साह पूर्ण माहौल ने अब देशभर में हिलोरे मारने लगा है। जबसे इस शुभ मुहूर्त के लिए तारीख आई लोगों के खुशियों का ठिकाना ही नही रहां। धर्म प्रेमी, कर्मप्रेमी सहित देश प्रेमियों ने भी अपने अपने ढंग से प्रभु के शुभ अवसर की तैयारी कर रखी है। अयोध्या में होने जा रहे शुभ महा मुहूर्त का साक्षी पूरा देश रहेगा। मजबूरी लोगों के पैरों में कोरोना ने बेड़िया बांध रखी है।फिर भी देश के कोने कोने में इस उत्साह की अलख मंदिरों में देखी जा सकती है।

घर मंदिरों में जल रहे जय श्री राम के नाम के दिये
संभाग भर में मंदिरों में सुबह शाम कीर्तन भजन होने लगे हैं।शाम होते ही मंदिरों के आंगन पर प्रभु श्रीराम के नाम के दीप प्रज्वलित होने लगे हैं।यह उत्साह ज्यादातर युवाओं में देखा जा रहा है। श्रद्धालुओं ने घर आँगन, दुकानों में रंगाई पोताई कर दिप धूप झालरों से जगमगाने लगे हैं।मानो दीपावली का पर्व आ गया हो। श्री राम मंदिर निर्माण को लेकर शहडोल,उमरिया सहित अनूपपुर जिले के राजनगर में युवा मोर्चा ने हनुमान मंदिर, शंकर मंदिर, काली मंदिर प्रांगण में दीप प्रज्वलित कर हर्ष उल्लास के साथ भजन कीर्तन किये जा रहे हैं। वही दीपो से जय श्री राम के नाम की माला बनाई गई जहा भारी संख्या में धर्मप्रेमी उपस्थित रहे। वही उपस्थित लोगों ने अपील की कल घरों में दीप प्रज्वलित कर प्रभु श्री राम के भूमि पूजन के साक्षी बने।

सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए जय श्रीराम
सोशल मीडिया की कई साइड पर बीते माह से ही जय श्रीराम के नाम व जय घोष के स्लोगन ट्रोल होने लगे और होए भी क्यो नही ऐसा मौका, उत्साह, शायद ही दोबारा कभी देखने और सुनने को मिले। ज्यादातर फेसबुक और वाट्सअप की साइडों में लोगों ने जय श्री राम के नाम स्लोगन और राम मंदिर भूमि पूजन की शुभकामनाएं देखी जा सकती है।

 

(एक ही नारा एक ही नाम , जय श्री राम, जय श्री राम)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *