इंदौर के अपोलो हॉस्पिटल में निःशुल्क होंगा 14 वर्ष तक के बच्चों की जाँच, उपचार एवं ऑपरेशन विवेक तन्खा की महाकौशल, विन्ध्य एवं बुन्देलखंड को सौगात , बाल दिवस के अवसर पर “स्वस्थ बाल ह्रदय मिशन” का शुभारम्भ

इंदौर के अपोलो हॉस्पिटल में निःशुल्क होंगा 14 वर्ष तक के बच्चों की जाँच, उपचार एवं ऑपरेशन
विवेक तन्खा की महाकौशल, विन्ध्य एवं बुन्देलखंड को सौगात , बाल दिवस के अवसर पर “स्वस्थ बाल ह्रदय मिशन” का शुभारम्भ

कटनी ॥ बाल दिवस के उपलक्ष्य में विवेक तन्खा के प्रयासों से श्री सत्य साईं बाल ह्रदय चिकित्सा केंद्र इंदौर में ट्रस्ट के चेयरमैन डॉ. रमेश बाहेती, ट्रस्टी जस्टिस रमेश चन्द्र लाहोटी, जनरल विक्रम सिंह, बिजेंद्र नाथ कोल, शिवराज पाटिल के नेतृत्व में “स्वस्थ बाल ह्रदय मिशन” का शुभारम्भ किया गया।
जानकारी देते हुए श्री तन्खा ने बताया कि महाकौशल, विन्ध्य एवं बुन्देलखंड संभाग के बच्चों को हो रही ह्रदय रोगों की समस्यओं एवं उपचार के निदान हेतु श्री सत्य साईं बाल ह्रदय चिकित्सा केंद्र इंदौर द्वारा नवजात से लेकर 14 वर्ष तक के सभी बच्चों की जाँच, उपचार एवं ऑपरेशन इंदौर के अपोलो हॉस्पिटल में निःशुल्क किये जायेंगे।
सभी चयनित बच्चों को जबलपुर से इंदौर ए.सी. एम्बुलेंस बस द्वारा उनके पालकों के साथ भेजा जाएगा एवं उपचार उपरांत उन्हें वापिस जबलपुर लाया जाएगा। बच्चों के इलाज एवं उनके पालको के आने-जाने, ठहरने एवं खान-पान की सभी व्यवस्थाएं निःशुल्क रहेंगी। डॉ. रमेश बाहेती जी द्वारा इस संपूर्ण प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया गया कि उन्होंने श्री तन्खा से चर्चा में जब ये पाया कि महाकौशल, विन्ध्य एवं बुन्देलखंड क्षेत्र के बच्चों हेतु कोई उचित साधन उपलब्ध नहीं है तब उन्होंने और श्री तन्खा एवं अपने सभी साथी ट्रस्टीजनों से विचार विमर्श कर इस क्षेत्र के बच्चों के ह्रदय के इलाज हेतु यह बीड़ा उठाया है। उन्होंने आगे बताया कि अभी बाल दिवस के अवसर पर 14 वर्ष तक के बच्चों एवं बाद में 18 वर्ष तक के बच्चों का निःशुल्क इलाज किया जायेगा। जबलपुर से प्रति सप्ताह बच्चे इंदौर भेजे जायेंगे।
श्री तन्खा ने कहा कि यह मिशन जब तक इस क्षेत्र के सभी बच्चों के ह्रदय रोगों का उपचार नहीं हो जाता जारी रहेगा। उन्होंने इस कार्यक्रम के लिए सभी पीड़ित बच्चों के परिवारों की सुविधा के लिए उनको दिव्यांशू मिश्रा अंशू एवं आशुतोष मनु दीक्षित से संपर्क कर इस सुविधा का लाभ उठाने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *