पंचायत में फर्जी मजदूरों को हुआ भुगतान

ग्राम पंचायत गुलीडांड में रोजगार सहायक ने किया खेला

(शुभम तिवारी +8770354184)
शहडोल। संभाग की अनूपपुर जिले की कोतमा की ग्राम पंचायत के जिम्मेदारों द्वारा संपन्न लोगों को फर्जी मजदूर बनाकर उनके नाम से धनराशि निकाले जाने का फर्जीवाड़ा सामने आया है। इतना ही नहीं जो लोग नगर से बाहर जीवन यावन कर रहे हैं, उनको भी मजदूर बताकर हजारों रुपये का भुगतान कराया जा चुका है। जिन लोगों को मजदूर बनाया गया है, वह संपन्न परिवार से ताल्लुख रखते हैं, आरोप हैं कि उनके परिवारों में किसी भी व्यक्ति ने मजदूरी नहीं की है। इसके बाद भी उनके ग्राम पंचायत गुलीडांड में फर्जी मजदूरों के नाम पर राशि आहरित की गई है।
रोजगार सहायक ने किया खेला
ग्राम पंचायत गुलीडांड में ग्राम पंचायत रोजगार सहायक के पास वित्तीय प्रभार है, मजे की बात तो यह है कि प्रभार रहने के दौरान रोजगार सहायक द्वारा खुलेआम भ्रष्टाचार किया है। ग्राम पंचायत में उमेश शर्मा के अलावा अनीता, काशी, मीरा शर्मा के नाम पर मजदूरी भुगतान किया है, मजे की बात तो यह है कि कभी इन लोगों ने ग्राम पंचायत में मजदूरी की ही नहीं है, इसके बावजूद ग्राम पंचायत के जिम्मेदारों ने इन्हें भुगतान किया है।
जांच की नहीं उठाई जहमत
कोतमा जनपद की विभिन्न ग्राम पंचायतों में विकास के नाम पर फर्जी बिल लगाये गये हैं, चर्चा है कि रोजगार सहायक चंद्रिका प्रसाद साहू द्वारा ग्राम पंचायत में फर्जी बिल सहित ग्राम पंचायत में फर्जी मजदूरी का भुगतान किया है, ऐसा नहीं है कि इसकी जानकारी जनपद से लेकर जिले में बैठे जिम्मेदारों को नहीं है, बावजूद इसके आज तक कभी जनपद में बैठे जिम्मेदार भुगतान की जांच करने की जहमत नहीं उठा पा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed