मतदान दलों का प्रथम प्रशिक्षण विकासखंड के दो-दो केन्द्रों में प्रारंभ

मतदान दलों का प्रथम प्रशिक्षण विकासखंड के दो-दो केन्द्रों में प्रारंभ


कटनी ॥ त्रि-स्तरीय पंचायत एवं नगरीय निकाय निर्वाचन 2022 कार्य में संलग्न किए गए अधिकारी, कर्मचारियों को मास्टर ट्रेनर्स द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है। मंगलवार से जिले में मतदान दलों का प्रथम प्रशिक्षण प्रारंभ किया गया। पीठासीन अधिकारी व मतदान अधिकारी क्रमांक-1 प्रथम चरण निर्वाचन का प्रशिक्षण सभी विकासखंडों में निर्धारित किए गए दो-दो प्रशिक्षण केन्द्रों मंे प्रारंभ किया गया। जिसमें जिला व विकासखंड स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स ने पीठासीन अधिकारी और मतदान अधिकारी क्रमांक 1 के दायित्वों की जानकारी दी। मतदान दलों का प्रशिक्षण 9 जून तक जारी रहेगा।

सेक्टर अधिकारियों का प्रशिक्षण 10 जून को

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिले के सेक्टर अधिकारियों का प्रशिक्षण जिला पंचायत सभाकक्ष में 10 जून को सुबह 11 बजे से 1.30 बजे तक और दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक आयोजित किया जाएगा। वहीं कलेक्टर सभाकक्ष में आरओ, एआरओ नगरीय निकाय का प्रशिक्षण भी 10 जून को ही कलेक्टर सभाकक्ष में दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक आयोजित किया जाएगा। 11 जून को आय-व्यय लेखा टीम का प्रशिक्षण जिला पंचायत सभाकक्ष में 11 बजे से 1 बजे तक, व्हीएससी टीम का प्रशिक्षण जिला पंचायत सभागार में 2 बजे से 3 बजे तक आयोजित किया जाएगा। पुलिस अधिकारियों का प्रशिक्षण 13 जून को जिला पंचायत सभाकक्ष में 3 बजे से 5 बजे तक और मास्टर ट्रेनर का प्रशिक्षण जिला पंचायत सभाकक्ष में 11.30 से 4.30 बजे तक होगा।
नगरीय निकाय के मतदान दलों का प्र्रथम प्रशिक्षण 15 जून से 17 जून तक डायमंड स्कूल माधवनगर में सुबह 11 बजे से 5 बजे तक और प्रथम चरण सामग्री वितरण, जमा में लगे अधिकारी, कर्मचारियों का प्रशिक्षण 18 जून को जिला पंचायत सभाकक्ष में मास्टर ट्रेनर्स देंगे।
प्रथम चरण पंचायत मतदान दलों का द्वितीय प्रशिक्षण जिसमें जनपद पंचायत ढीमरखेड़ा व विजयराघवगढ़ के मतदान दल शामिल होंगे, उनका प्रशिक्षण जिले के 15 केन्द्रों में 20 जून से 23 जून तक होगा। द्वितीय चरण में सामग्री वितरण व जमा करने में लगे अधिकारी, कर्मचारियों का प्रशिक्षण जिला पंचायत सभाकक्ष में 23 जून को 11 बजे से आयोजित होगा। वहीं द्वितीय चरण के मतदान दल जनपद पंचायत बड़वारा व कटनी के मतदान दलों का प्रशिक्षण जिले के 15 केन्द्रों में 25 जून से 28 जून तक होगा। ईवीएम कमिशनिंग में लगाए गए अधिकारी, कर्मचारियों का प्रशिक्षण 27 जून को जिला पंचायत सभाकक्ष में, नगरीय निकाय के प्रथम चरण मतदान दलों का द्वितीय प्रशिक्षण 2 जुलाई को नालंदा हायर सेकेण्‍डरी स्कूल कलेक्ट्रेट के सामने 11 बजे से और तृतीय चरण के सामग्री वितरण व जमा करने में संलग्न अधिकारी, कर्मचारियों का प्रशिक्षण 3 जुलाई को जिला पंचायत सभाकक्ष में सुबह 11 बजे से आयोजित होगा। तृतीय चरण के मतदान दल जनपद पंचायत बहोरीबंद व रीठी के मतदान दलों का प्रशिक्षण जिले के 15 मतदान केन्द्रों में 3 जुलाई से 7 जुलाई तक आयोजित होगा। नगरीय निकाय द्वितीय चरण के मतदान दलों का द्वितीय प्रशिक्षण 9 जुलाई से 10 जुलाई तक शासकीय उत्कृष्ट स्कूल माधवनगर व मॉडल स्कूल झिंझरी में 11 बजे से होगा। वहीं ईवीएम मतगणना के दलों का प्रशिक्षण जिला पंचायत सभाकक्ष में 16 जुलाई को 11 बजे से 1 बजे तक और 2 बजे से 4 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.