ऑनलाईन खरीदी में हो रही ठगी

फेसबुक को माध्यम बना म्यूजिकहंट से लुट रहे ग्राहक

शहडोल। इन दिनों सोशल मीडिया के फेसबुक के प्लेटफार्म पर फर्जी साइड से ठग्गी का कारोबार जम कर चल रहा है, ज्यादातर मामलों में ठग्गी के अपराध थानों में पंजीबद्ध है। खबर है कि पूर्व में कई मामलों में कुछ नही हो सका है और कई मामले में जांच चल रही का आश्वासन मिल रहा है। वैसे कई मामले तो सुर्खियों में आ ही नही पाते हैं। ऐसा ही एक मामला फेसबुक के कमेंट्स बॉक्स में जबरदस्त ट्रोल हो रहा है।
यह है मामला
फेसबुक के प्लेटफार्म पर तरह तरह के लोकलुभावन ऑफर दिए जा रहे हैं। इन लोकलुभावन साइड को देखते ही यूजर्स इसे क्लिक कर ऑर्डर पर चले जाते हैं। जहाँ प्रोडक्ट्स तो ब्रांड के दिखेंगे लेकिन आपके हाथ वही फर्जी प्रोडक्ट को दे दिया जाएगा। हम बात कर रहे हैं, म्यूजिकहंट की इन दिनों यह साइड फेसबुक के प्लेटफार्म पर जमकर ट्रोल कर रही है। इस प्रोडक्ट्स ऑर्डर की साइड टोटल फ्ऱॉड मानी जा रही है। यह हम ही नही शिकायतकर्ता के साथ सैकड़ो की तादात में कह रहे यूजर्स है।


आप भी जाने इनकी हकीकत
म्यूजिकहंट नामक की यह साइड कंपनी के बड़े-बड़े ब्रांड खासकर सोनी के प्रोडक्ट को अपने स्क्रीन पर दिखाएगी और एक के साथ एक फ्री का टाइटल फेसबुक पर ट्रोल करता रहेगा। यूजर्स के ऑर्डर करते ही इस साइड से 7 से 10 दिन के भीतर ही प्रोडक्ट एक ई-कार्ट सिपिंग साइड के माध्यम से आपके घर पहुंच जाता है और फिर डिलेवरी वाले का नया डायलॉग अगर प्रोडक्ट पसंद नही आये तो, आप जिस साइड से मंगाए है, प्रोडक्ट उसी साइड में रिप्लेस कर सकते हैं।
कंपनी सहित भेजने वाले माध्यम भी फर्जी …!


म्यूजिक हंट नामक इस कंपनी की प्रोफाइल बराबर एक्टिव है।बाकायदा समय समय पर आपके मोबाइल स्क्रीन पर ट्रोल करती रहेगी जिससे आप इसके आकर्षण पर आ जाएंगे।इस कंपनी में दिए गए नम्बर 1800700666और दूसरा नंबर 9817203045 नही लगेंगे और न ही भेजने वाली सिपिंग पार्टी के भी नंबर 7377433049 पर ही आप संपर्क कर सकते है। इस स्थित में उपभोगता कैसे प्रोडक्ट को रिप्लेस करे। ऐसे सैकड़ो साइड कही नगद रुपये या ब्रांडेड कंपनी के प्रोडक्ट को लेने के चक्कर में फेसबुक पर रन कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *