सड़क पर बह रहा निस्तार का पानी, जिम्मेदार की अनदेखी

(कृष्णा यादव)
शहडोल।जिला मुख्यालय में लाख प्रयाश के बाद भी वार्ड की सफाई व्यवस्था सुधर नही रही है। ये किसी एक वार्ड की समस्या नही बल्कि पूरे वार्डो की बन चुकी है। शहर में आधे से अधिक सड़को पर गड्ढो ने अपनी जगह बना ली है।सबसे जर्जर स्थित सिंहपुर रोड़ बर्फ फैक्ट्री से नरसरहा रोड पहुच मार्ग की खराब है। यहा की वार्ड नं 28 के सिंहपुर रोड एक्सचेंज आफिस के बगल से जाने वाले रास्ते में विगत सप्ताह भर से निस्तार का पानी निरंतर सड़को पर बह रहा है। वार्ड वासियो का कहना है कि नालिया चोक हो गई है।और समय से सफाई न होने के कारण यह स्थिति आये दिन बन जाती है।

इधर भी टहले नपा सीएमओ
शहर भर की सफाई व्यवस्था का जायजा लेने नपा सीएमओ अमित तिवारी हर दिन कही पैदल तो कही साइकल तो कही अपने वाहन से शहर के मुख्य तिराहों चौराहों पर तो नजर रखते हैं।अगर इसी नजर से वार्ड नं 28 सहित अन्य वार्डो पर भी नजरें दौड़ाये तो कई मूल भूत समस्या खुद ब खुद बाहर निकल आएगी।ऐसी उम्मीद के साथ वार्ड वाशियों की मनसा हैं।

हर समस्या के लिए 181 ही क्यों
वार्ड की कई समस्याओं के लिये ज्यादातर लोग 181 पर शिकायत दर्ज करना महज सरल बात मानी जा रही है लेकिन छोटी छोटी समस्या के लिए 181 पर शिकायत ही क्यों दर्ज कराई जाए।बसर्ते जमीनी हकीकत पर अन्य वार्डो की परिक्रमा नपा के जिम्मेदारों को भी करना चाहिए। कही नाली जाम तो कही लंबे समय से बंद स्ट्रीट लाइट तो कही सड़को पर फैली रेत सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं की अनदेखी वार्ड पार्षद सहित जनप्रतिनिधि न करें।न कि उद्घाटन समारोह में ही अधिकारी कर्मचारी ही वार्डो में देखे जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *