सड़क के किनारे खड़े ट्रक डंपर से डोजर व सेंसर चोरी करने वाला गिरोह पकडा गया

शशिकांत कुशवाहा
सिंगरौली। बीतीरात मोरवा थाना प्रभारी को पुनः बड़ी सफलता मिली जब वाहनो से सेंसर व डोजर चोरी करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को पुलिस ने धर दबोचा।रात में यह गिरोह पुनः कोई बड़ी वारदात को अंजाम देता उससे पहले सभी आरोपियो को घेराबंदी कर पकडा गया।
क्या है मामला
थाना प्रभारी मोरवा को कुछ दिनो से सूचना प्राप्त हो रही थी कि एक चोरो का गिरोह सक्रीय है जो बरगवां अनपरा के बीच चलने वाले ट्रकों/डंफरो वाहनों से सैंसर डोजर बैट्री रास्ते में खड़े वाहनो से निकाल लेते है। इस गिरोह का शिकार जिले में पहुंचाए संख्या कोयला ट्रांसपोर्ट में लगी गाड़ियां होती थी जिससे कि मोटर मालिक लगातार परेशान थे । आपको बताते चलें कि लगातार दिन-रात 24 घंटे कोयला सप्लाई को लेकर हजारों ट्रक सड़कों पर दौड़ते रहते हैं जिनके माध्यम से ही कोयले का ट्रांसपोर्ट किया जाता है ।
गिरोह के 5 सदस्यों को पुलिस ने पकड़ा
जिससे बीती रात्रि पुनः गिरोह के एकत्रित होने एवं डकैती की योजना बनाने की सूचना पर एक टीम रवाना कर चारो और से घेराबंदी कर रात्रि दो से तीन बजे के बीच शमसान घाट पुलिया के पास घटना मुख्य मार्ग पर पांच लोगों को पकड़ा गया जिसमें (1.) हनुमान बियार निवासी मेटौली 2) जागेश्वर सिंह निवासी कुशवई (3) रउफ खान निवासी गोरवी (4) सुनील विश्वकर्मा निवासी महदेईया (5) जावेद निवासी गोरवी सभी की उम्र 18 से 20 साल के बीच है जिनके पास से डोजर सेंसर खोलने के उपकरण धारदार हथियार, लाठी ,राड, टार्च आदि सामान मिले।
इन धाराओं के तहत मामला दर्ज
आरोपियों के खिलाफ अप. क्र. 402/2020धारा399,400,402 भा द वि..25(बी) आर्म्स एक्ट कायम किया गया । सभी आरोपियों में एक आरोपी हनुमान बियार पूर्व में भी चोरी लूट में पकड़ा जा चुका है तथा एक बार पुलिस अभिरक्षा से फरार हो गया था शेष आरोपी पूर्व में कोयला वाहनो के ड्रायवर या कन्डेक्टर रह चुके है तथा इनपर भी कई अपराध दर्ज है जो गाडियो से डोजर,सेंसर चुराकर कक्का नामक व्यक्ति को बेच देते थे जो वर्तमान में फरार है जिसकी तलास की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *