सड़क जल्दी पूरी करवाओ अन्यथा दर्ज होगी एफआईआर

सुधारे गये चिन्हित 8 ब्लैक स्पॉट

(Amit Dubey+8818814739)
शहडोल। कमिश्नर राजीव शर्मा ने सोमवार को शहडोल संभाग में सड़कों के निर्माण, सडकों की मरम्मत, सडकों के चौडीकरण के कार्य एवं चिन्हित ब्लैक स्पॉटों में सुधार के कार्यों की संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक में समीक्षा की। बैठक में अधीक्षण यंत्री लोक निर्माण विभाग आर. एस. भील, महाप्रबंधक एमपीआरडीसी संतुवाय सहित अन्य अधिकारी उपस्थि रहें।
एक समाप्त का समय
बैठक में कमिश्नर ने शहडोल एवं उमरिया मार्ग के चौड़ीकरण के कार्य की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा है कि शहडोल से उमरिया मार्ग का निर्माण लंबे समय से चल रहा है, मार्ग में गड्ढे होने के कारण यात्रियों को निरंतर परेशानियां हो रही है।  उन्होंने एमपीआरडीसी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे निर्माण एजेंसी को एक सप्ताह की समयावधि में पुन: कार्य प्रारंभ कर सड़क के निर्माण में तेजी लाने के लिए ताकिद करें।
निर्माण एजेंसी पर दर्ज होगा प्रकरण
कमिश्नर ने कहा कि एक सप्ताह की समयावधि में सड़क के निर्माण में  गति नही आने पर संबंधित निर्माण एजेंसी के विरूद्व पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने की कार्यवाही की जाएगी। बैठक में एमपीआरडीसी के महाप्रबंधक ने बताया कि शहडोल एवं उमरिया के मार्ग के लिए उच्च अधिकारियों से निरंतर चर्चा की जा रही है तथा शहडोल एवं उमरिया मार्ग के निर्माण में गति आए, इसके प्रयास किये जा रहे है।
ब्लैक स्पाटों को दें प्राथमिकता
उन्होंने शहडोल संभाग के सड़कों में चिन्हित ब्लैक स्पॉटों के सुधार कार्य की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि शहडोल संभाग चिन्हित सभी 20 ब्लैक स्पॉटों को तकनीकी रूप से  ठीक  करने के प्रयास किये जाए। कमिश्नर ने कहा कि  ब्लैक स्पॉटो के सुधार कार्य को प्राथमिकता दी जाए। बैठक में अधीक्षण यंत्री लोक निर्माण विभाग आरएस भील ने बताया कि लोक निर्माण विभाग द्वारा 5 ब्लैक स्पॉटों को ठीक कर लिया गया है। वही एमपीआरडीसी के अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने तीन ब्लैक स्पॉटों को ठीक किया है, बाकि ब्लैक स्पॉटों को सुधारने की कार्यवाही तेजी से की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.