आदेश के बाद भी नही हटाया गया गोस बाजार

आदेश के बाद भी नही हटाया गया गोस बाजार

बाजार में मीट मार्केट से फैल रही गंदगी 

अनूपपुर। जिला मुख्यालय के अनूपपुर में मीट मार्केट को बाजार से हटाने एवं बाजार से बाहर दुकान लगाने के लिये एसडीएम अनूपपुर कमलेश पुरी ने नपा के सभाकक्ष में एक बैठक मीट व्यापारियों के साथ आयोजित कर उन्हें निर्देशित किया गया था कि सभी मीट की दुकानें मीट मार्केट में ही लगावें। कोरोना संक्रमण उपरांत समस्त मीट मार्केट शहर से बाहर लगाए जाएंगे, जिसके लिए प्रशासन आवश्यक सफाई एवं लाइट की व्यवस्था करेगा। बावजूद इसके मीट व्यापारी शहर से बाहर जाने को राजी नहीं।

संक्रमण का बना खतरा 

गौरतलब है क्षेत्र के एसडीएम द्वारा किए गए निर्देश के बावजूद भी किसी भी प्रकार का कोई प्रभाव नहीं दिखता है और यथावत मीट मार्केट शहर के बाजार के मध्य यथास्थिति लगाया जा रहा है, जहां पर भारी मात्रा में लोगों की भीड़ एकत्रित होती है, साथ ही साथ मीट के कारण मक्खियां एवं कीडे मकुडे के कारण यह बीमारियां जनित्र सोर्स बना हुआ है। अगर जल्द ही इस ओर कोई कार्यवाही नहीं की गई तो वह दिन दूर नहीं जब सभी संक्रमित हो जाये। युवा नेता अक्षय पांडेय ने कहा कि जल्द नहीं हटाया गया तो आन्दोलन किया जाएगा।

आदेश भी बेअसर 

उल्लेखनीय है कि जब प्रशासन के आदेश के बाद मीट व्यवसाई अन्यत्र बाजार लगाने को राजी नहीं है फिर भी प्रशासन कार्यवाही करने से परहेज कर रहा है, जिससे साफ पता चलता है कि एसडीएम के आदेश भी ढकोसले साबित हो गये। तभी तो इन व्यवसाई पर अब तक किसी ने कार्यवाही नहीं की। अनूपपुर की जनता ने कलेक्टर अनूपपुर से मांग कर मीट मार्केट को बाजार एरिया से बाहर विस्थापित करने की अपील की, जिससे नगर में सामान्य स्थापित हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *