स्वास्थ्य शिविर में एक सैकड़ा लोगों ने कराया परीक्षण, जाग्रति संस्था द्वारा जागृति पार्क में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

स्वास्थ्य शिविर में एक सैकड़ा लोगों ने कराया परीक्षण,

जाग्रति संस्था द्वारा जागृति पार्क में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

कटनी। शहर की सामाजिक संस्था जाग्रति द्वारा आज 7 फरवरी रविवार को माधवनगर स्थित जाग्रति पार्क में निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया, जिसमे करीब एक सैकड़ा लोगों ने हेल्थ चेकअप कराया। शिविर के दौरान डॉक्टरों ने मरीजों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने और नियमित रूप से व्यायाम एवं योग करने की सलाह दी। जाग्रति संस्था की अध्यक्ष डॉ उमा निगम ने बताया कि पार्क में शिविर आयोजित करने का उद्देश्य यही है कि लोग पार्क की सैर और मनोरंजन के साथ ही अपने स्वास्थ्य को लेकर भी जागरूक हों। आपाधापी के इस दौर में लोग अपनी हेल्थ के प्रति लापरवाह होते जा रहे हैं। जिसका खामियाजा भविष्य में बड़ी बीमारियों के रूप में सामने आता है। डॉ उमा निगम ने कहा कि सबसे पहले अपने स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरूक रहना चाहिए और नशे से दूर रहना चाहिए, तभी हम स्वस्थ समाज की परिकल्पना को साकार कर सकते हैं। शिविर का आयोजन दोपहर 3 से 5 बजे तक किया गया था। आज रविवार होने के कारण बड़ी संख्या में पार्क घूमने के लिए आये लोगों ने जागरूकता का परिचय देते हुए अपने पूरे परिवार के साथ हेल्थ चेकअप कराया। डॉ अस्मिता मेश्राम (एमडी मेडिसिन नागपुर) ने शिविर में लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया और मरीजों को आवश्यक परामर्श दिया। पैथोलॉजिस्ट डॉ आर के नेमा ने निःशुल्क शुगर की जांच की। डॉ उमा निगम ने बताया कि अगले रविवार 14 फरवरी को बच्चों के लिए स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया है। जिसमे शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ सोनिका माखीजानी द्वारा सेवाएं प्रदान की जाएंगी।

इनकी रही उपस्थिति

शिविर में जागृति संस्था की अध्यक्ष डॉ उमा निगम, डॉ अस्मिता मेश्राम एमडी मेडिसिन नागपुर, डॉ आर के नेमा, सचिव लक्ष्मी कांत भारद्वाज, जाकिर हुसैन, अनिल नेमा, डॉ कपूर सोनी, विजय निषाद, रितेश सेठी, सुमित जैन, घनश्याम असरानी, डॉ डी आर वर्मा, श्रीमती संतोष जैन, रोशन आरा, श्रीमती फलश्री जैन, श्रीमती हेमलता वर्मा, मुकेश दुबे, संदीप तिवारी, पंकज शर्मा, प्रशान्त कुमटाकर, अतुल जैन, कृष्णा साहू, मुकेश अग्रवाल सहित संस्था के अन्य पदाधिकारियो की उपस्थिति रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed