शासकीय भूमि पर हो रहे अतिक्रमण पर लामबंद हुए सैकड़ो ग्रामीण, निष्पक्ष जांच की मांग

 

www.halehulchal.com
#9826550631..@

शहडोल। जैतपुर में शासकीय बेशकीमती भूमि पर राजस्व विभाग की अनदेखी के चलते दिन प्रतिदिन दबंगों द्वारा कब्जा कर पक्के मकान बनाए जा रहे हैं, जिन्हें रोकने वाला कोई नहीं है। इतना ही नहीं ग्राम पंचायत सरपंच द्वारा कई बार लिखित रुप कब्जा रोके जाने की मांग राजस्व अधिकारियों से की जा चुकी है, इसके बाद भी उन्हें रोका नहीं जा सका है। वहीं पंचायत सचिव का कहना है कि अगर भविष्य में पंचायत में स्वीकृत होने वाले निर्माण कार्य में भूमि की आवश्यकता पड़ी तो फिर समस्या हो जाएगी।

निष्पक्ष हो जांच
जिले की जैतपुर तहसील अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत साखी जो तहसील मुख्यालय से महज 6 किलोमीटर दूर है। वहां शासकीय भूमि में अतिक्रमण की शिकायत कुछ दिनों पूर्व सरपंच और वहां के ग्रामीणों द्वारा हो रहे अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ स्थानीय प्रशासन को सूचित किया गया था, स्थानीय प्रशासन द्वारा सही और निष्पक्ष जांच न करने से लोगो में आक्रोश पनप रहा है, जिससे अब वह सड़कों पर उतर रहे हैं और स्थानीय राजस्व अमला नोटिस तक सीमित है।

नोटिस की अवहेलना
04 सितम्बर की रात्रि 9.25 को ग्राम के चार पंचो के समक्ष रोड के किनारे बालक आश्रम से लगे शासकीय भूमि पर हो रहे अतिक्रमण, जिसमें भोला पटेल द्वारा पिल्लर गड्ढा खोदकर कालम तैयार किया जा रहा था, पूर्व में तहसील द्वारा नोटिस भी जारी हुआ है, नोटिस की अवहेलना करते हुए जबरन कार्य कराया जा रहा था, जिसे ग्रामीणजनों व सरपंच तथा 100 डायल को बंद कराया गया, जो अवैध साथ ही पंचनामें में लिखा गया कि अतिक्रमण कारियों के अतिक्रमण को रोका जाये।
शासकीय भूमि खाली करने के आदेश
सैकड़ो की संख्या में अतिक्रमण किये गये स्थान पर रविवार को सुबह से ही ग्रामीणों द्वारा वहां इकट्ठा होकर अपने आक्रोश और गुस्से को जाहिर कर स्थानीय प्रशासन को आने मे मजबूर कर दिया, मौके पर तहसीलदार दीपक पटेल, जैतपुर थाना प्रभारी नरेंद्र राजपूत, बीजेपी मण्डल अध्यक्ष विजय त्रिपाठी ने ग्रामीणों के उग्र रूप को शांत किया और तहसीलदार दीपक पटेल द्वारा अतिक्रमणकारियों पर सख्त कार्यवाही के आदेश और नोटिस जारी किया गया और अतिक्रमणकर्ताओ को निर्माण रोकने और शासकीय भूमि खाली करने आदेश दिए गए।

इनका कहना….
अतिक्रमण करने वालों पर नोटिस जारी कर दी गई है। आगे की कार्यवाही नोटिस के बाद की जायेगी।
दीपक पटेल
तहसीलदार जैतपुर
जिला शहडोल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *