मैं आपकों लोन दिलवाउंगा, नहीं लगेगा ब्याज

अमित जैन ने दर्जन भर लोगों से की धोखाधड़ी

शहडोल। जहां एक ओर कोरोना काल में लोगों की नौकरी सहित रोजगार संकट जा चुका है, वहीं कुछ ऐसे भी शातिर हैं, जिन्होंने कोरोना काल में भी लोगों से धोखाधड़ी करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। शिकायतकर्ताओं ने बताया कि एडवोकेट अमित कुमार जैन पिता फूलचंद जैन अपने घर में बुलाकर बोला इस कोरोना काल में मैं आप लोगों को एजुकेशन लोन दिलवाऊंगा, जिसका आप का कोई ब्याज नहीं लगेगा और 153400 का लोन होगा और आपको 153400 के बाद 1000 रूपये और अलग से मिलेंगे ये लोन एडुवांज एजुकेशन लोना होगा जो सीधे आपके खाते में आयेगा।
मैं एडवोके ट हूं, मेरा कुछ नहीं कर पाओगे
शिकायतकर्ता ने बताया कि लोन पास होने के बाद अमित जैन अपनी सारी बातों से पलट गया और कहता है कि मैं एडवोकेट हंू, आप मेरा कुछ नहीं कर पायेंगे। आपको जहां जाकर शिकायत करनी है कर दो और पैसे चाहिए तो मेरे घर आओ और पिछले महीने से आज कल-आज कल करके हमे लटका रहा है। कहता है कि शहडोल के सारे बड़े अधिकारी मेरे मित्र हैं और अमित द्वारा सारे अधिकारियों की फोटो अपने वॉटसएप स्टेटस में लगाकर दिखा रहे हैं।
पैसे मांगने की धमकी
अमित जैन द्वारा शिकायतकर्ताओं को पैसे मांगने पर धमकी के साथ ही गालियां दी जा रही हैं और इसकी हमारे पास काल रिकार्डिंग है, मैं मूलचंद जब इनके खिलाफ शिकायत करने की बात किया तो, इन्होंने मुझे अपने घर बुलाकर मेरा अपनी बनियान फाड़ लिया और खुद के दाहिने हाथ से बांये हाथ में चाकू का कट मारा, उस समय अमित जैन के घर में दीपक सोनी, अनूप शर्मा, अमित जैन खुद और मूलचंद खुद मौजूद थे।
मैं जैसा बोल रहा हूं वैसा करो
दीपक सोनी और अनूप शर्मा इस बात के गवाह हैं। अमित जैन ने खुद को चाकू मारा और सभी कह रहे हैं कि मूलचंद ने मुझे चाकू मारा एक वकील को और दीपक सोनी को कहते हैं कि तुम्हे अगर सैलेरी चाहिए तो, जैसा मैं बोलू वहीं कहो, परन्तु जब दीपक ने ऐसा करने से मना कर दिया तो, दीपक को जॉब से निकाल दिया और उनकी सैलेरी नहीं दिया।
आर.के. सेन का भी है नाम
शिकायकर्ता मूलचंद ने बताया कि इस धोखाधड़ी के मामले में सह संगती आर.के. सेन बराबरी का भागीदार है, यह अमित जैन का कहना है और इन्होंने में ऐसे कई व्यक्ति हैं, जिनके साथ कथित व्यक्ति द्वारा धोखाधड़ी की गई है, सारे व्यक्तियों के नाम निम्नलिखित है, जिनको एडवोकेट अमित जैन के द्वारा धोका दिया गया और एससी-एसटी बोलकर जातिवाद गालियां दी।
ये हैं फरियादी
अमित जैन द्वारा जिन लोगों के साथ धोखाधड़ी की गई है, उनमें पुष्पेन्द्र मिश्रा, मूलचंद अहिरवार, अंजू रानी अहिरवार, संतोष केवट, रवि केवट, रवि केवट, रवि राजवानी, सोनू रजक, सुरेश रजक, रामचंद्र विश्वकर्मा, रवि शर्मा, सतीश कुमार गुप्ता, राम सरोवर गुप्ता शामिल हैं। खबर है कि इनमें से कई लोग शासकीय कर्मचारी भी है साथ ही कई लोगों ने अपने खाते को होल्ड कर दिया है। शिकायतकर्ताओं का कहना है कि अब अमित जैन द्वारा मामले को निपटाने के लिए समझौते का जुगाड़ बनाया जा रहा है।
इनका कहना है…
मामला संज्ञान में है, कथित व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है, जल्द ही सब सामने होगा।
राजेश चंद्र मिश्र
कोतवाली प्रभारी
शहडोल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *