प्रतियोगी परीक्षा की तैयारियों में शामिल छात्रों को आईएएस ऑफिसर्स ने किया मोटीवेट 

रिपोर्ट – माधुरी गुप्ता
तुलसी महाविद्यालय पहुंचे 10 प्रशिक्षु आईएएस आफीसर्स
प्रतियोगी परीक्षा की तैयारियों में शामिल छात्रों को किया मोटीवेट 
अनूपपुर। तुलसी महाविद्यालय में संचालित संघ लोक सेवा और राज्य सेवा प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारियां करने वाले छात्र-छात्राओ को मोटीवेट करने के लिये प्रदेश भर के बैच 2019 के 10 प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी पहुंचे। आरसीव्हीपी नरोन्हा प्रशासन एवं प्रबंधकीय एकाडमी मध्यप्रदेश भोपाल के पत्र क्रमांक 467/अका/प्रशि/2020 के परिपेक्ष्य में भारतीय प्रशासनिक सेवा मध्य प्रदेश संवर्ग 2019 बैच के परिवीक्षाधीन अधिकारियों का मध्यप्रदेश दर्शन/सह अध्ययन भ्रमण कार्यक्रम के अंतर्गत 10 अधिकारियों की टीम जिसमें अक्षत जैन, सृष्ठी जयंत देशमुख, दलीप कुमार, श्रेयांश कुमत, आकाश सिंह, तन्मय वशिष्ठ शर्मा, काजल जावला, हिमांशु प्रजापति, निधि सिंह, नवजीवन विजय पवार साथ ही अनूपपुर कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर, अभिषेक चौधरी, डिप्टी कलेक्टर अनूपपुर विजय डेहरिया, ऋषि सिंघई के साथ विशिष्ट शिक्षक देवकी नंदन तिवारी उपस्थित रहे।
परीक्षाओं के लिए किये प्रोत्साहित
महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर परमानंद तिवारी व महाविद्यालय के स्टाफ  द्वारा सभी प्रशासनिक अधिकारियों का स्वागत, वंदन किया गया। महाविद्यालय में चल रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी प्राचार्य परमांनद तिवारी द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों को दी गई। कलेक्टर द्वारा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों से कक्षाओं में  प्रशासनिक अधिकारियों को मिलवाया गया। 5 अलग-अलग कक्षाओं में दो-दो प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा प्रतिभागियों को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए प्रोत्साहित किया गया। नवचयनित अधिकारियों से मिलकर महाविद्यालय के समस्त छात्र-छात्राएं रोमांचित हो गए एवं प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु अत्यंत प्रेरित हुए। महाविद्यालय में ऐसा पहला अवसर था जब 15 से 16 प्रशासनिक अधिकारी एक साथ महाविद्यालय में उपस्थित हुए और उनके द्वारा छात्र-छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु प्रोत्साहित किया गया। महाविद्यालय के सभी प्राध्यापकों का कलेक्टर व प्रशासनिक अधिकारियों से परिचय कराया गया। उक्त अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य परमांनद तिवारी ने कलेक्टर अनूपपुर का हृदय से आभार प्रकट किया।
छात्रों के साथ हुआ सवाल जवाब
महाविद्यालय पहुंचे 10 प्रशिक्षु आईएएस आफीसर्स के साथ प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों ने सवाल-जवाब किये, जहां यूपीएससी में द्वितीय रैंक प्राप्त कलेक्टर सिवनी अक्षत जैन और चतुर्थ रैंक प्राप्त श्रेष्टी देशमुख से छात्रों ने सवाल किये जिसका वजाब बहुत ही सालीन तरीके से दिया गया।  उन्होने विभिन्न पढाई संबंधी प्रमुख पुस्तको के बारे में बताया साथ ही तैयारी किस तरह से की जाती है इसके विषय में पर भी चर्चा हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed