वोट के फेर में भाजपा ने दर्जनों गरीबों की रोजी-रोटी पर फेरा पानी…!!

धनपुरी। नगर में आगामी 13 जुलाई को नगर की सत्ता के लिए मतदान होना है मतदाताओं को रिझाने तथा नतीजों को अपने पक्ष में लाने के लिए आज सुबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दोपहर 12:00 बजे के आसपास धनपुरी पहुंचेंगे, कालेज चौराहा में कुछ मिनटों की सभा के बाद इमामबाड़ा उनका काफिला पहुंचेगा और यहां से धनपुरी रंगमंच के लिए अंदर के रास्ते से होकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का काफिला पहुंचना है।
भारतीय जनता पार्टी वार्ड नंबर 1 से लेकर 22 तक के लगभग दर्जन भर वार्डो को प्रभावित करने के फेर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का यह दौरा प्रस्तावित किया गया है, लेकिन भाजपा के रणनीतिकारों ने मुख्यमंत्री का दौरा कार्यक्रम मनाते हुए सबसे बड़ी भूल है कर दी कि आज गुरुवार है और धनपुरी में साप्ताहिक बाजार का दिन है बाजार के दिन धनपुरी नगरपालिका क्षेत्र के सैकड़ों व्यापारी और आमजन जिस बाजार में शामिल होते हैं और जिनसे उनकी रोजी-रोटी चलती है।

खासकर गुरुवार के दिन बड़ी संख्या में धनपुरी क्षेत्र के मतदाता भी यहां पहुंचते हैं और मजदूर वर्ग भी आज अवकाश करके यहां पूरे हफ्ते के लिए किराना सब्जी आदि लेने पहुंचता है लेकिन कार्यक्रम से 1 दिन पहले बुधवार से ही जिस तरह से यहां के हाट बाजार व्यापारियों दुकानदारों और रेहड़ी वालों ठेला व्यापारियों को व्यवस्था के लिए किनारे किया गया उसे यहां असंतोष का माहौल पनपता नजर आ रहा है।
जाहिर है कि मुख्यमंत्री का कार्यक्रम होने के कारण बाजार व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो जाएगी क्षेत्र की जनता अभी भी कोरोना की महामारी और उस के दौरान लॉकडाउन वाले माहौल से बाहर नहीं निकल पाई है ऐसे में यदि 1 दिन की साप्ताहिक बाजार का भी उन्हें नुकसान झेलना पड़ता है तो कहीं ना कहीं इसका असर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को मतदान के दौरान देखने को मिल सकता है।
बहरहाल सुबे के मुखिया आ रहे हैं इधर कांग्रेस का आरोप है तथा कांग्रेस ने इसके साथ ही आम लोगों से अपील करते हुए बहेलिया वाली पुरानी कहावत को चर्चा का विषय बना दिया है कांग्रेस नेताओं ने कहा कि आम जनता सावधान रहें बहेलियां आएगा….जाल बिछाएगा जाल में नहीं फंसना है इसका ध्यान देना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *