उमरिया में एनएच पर भिड़ंत के बाद दोनों में लगी आग

एनएच-43 पर बस-हाइवा की भिडंत

दर्जन भर घायल, 5 माह के बच्चे की मौत

उमरिया। कटनी-उमरिया मार्ग पर चंदिया के निकट एनएच-43 पर हाईवा से टकराने के बाद एक यात्री बस में भयानक रूप से आग लग गई। घटना में बस में सवार 25 से ज्यादा यात्री झुलस गए और घायल हो गए हैं। वहीं 5 माह के मासूम की मौत होने की भी खबर है, सूचना लगते ही कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव और पुलिस अधीक्षक प्रमोद सिन्हा मौके पर पहुंच गए, घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि तेज रफ्तार हाईवा से टकराने के बाद बस कुछ ही क्षणों में बस आग से बुरी तरह से गिर गई। चंदिया थाना प्रभारी राघवेंद्र तिवारी ने बताया कि बस में किसी भी तरह से कोई ज्वलनशील पदार्थ नहीं पाया गया है। संभवत आग डीजल टंकी फटने के कारण लगी है।
दुर्घटना का शिकार हुई बस
दुर्घटनाग्रस्त बस एमपी 21 पी 0564 जिले के ग्राम घुलघुली से सिहोरा जा रही थी। यह बस लगभग 4:30 बजे बस स्टैंड से निकली है और 5 बजे के आस-पास दुर्घटना का शिकार हो गई, यह घटना चंदिया से महज 3 किलोमीटर पहले बरम बाबा धाम के पास हुई है। एनएच-43 पर हुई इस घटना के बाद रास्ता पूरी तरह से जाम हो गया और दोनों तरफ वाहनों के कतार लग गई। आग लगने के कारण हाईवा भी पूरी तरह से प्रभावित हुआ है, हाईवा क्रमांक एमपी 21 एच 1452 कटनी के राहुल बजाज का बताया गया है, परिवहन विभाग के ऑनलाईन पोर्टल के अनुसार उक्त हाईवा राहुल बजाज के श्री गोपाल माईंस एण्ड मिनरल्स के नाम पर रजिस्टर्ड है।
देरी से पहुंचा दमकल
घटना के बाद जब पुलिस ने नगर पालिका चंदिया में दमकल भेजने के लिए फोन किया तो पुलिस को यह जवाब मिला कि दमकल खराब है। उसमें डीजल नहीं है और उसके टायर पंक्चर पड़े हैं। महज 3 किलोमीटर दूरी पर स्थित नगर पालिका की यह स्थिति थी। जिसके कारण उमरिया से दमकल बुलाना पड़ा। उमरिया से दमकल पहुंचने के बाद ही बस में लगी आग को बुझाया जा सका।
यात्रियों को बुरी तरह चोट
बस में आग लगते ही यात्रियों के बीच चीख-पुकार मच गई और लोग खुद को बचाने के लिए बस से नीचे कूदने लगे। भगदड़ की स्थिति निर्मित होने के कारण कई यात्रियों को बुरी तरह से चोट लगी है। कई यात्रियों को दुर्घटना की वजह से भी गंभीर चोट आई है। सभी घायलों को उपचार के लिए चंदिया और जिला अस्पताल भेज दिया गया है। जबकि जो साधारण रूप से घायल थे, उन्हें चंदिया अस्पताल भेजकर उनका प्राथमिक उपचार किया जा रहा है।
यह है घायलों की सूची
घायलों में सुभाष वर्मा पिता सदन प्रसाद वर्मा उम्र 18 वर्ष निवासी कौडिय़ा, जानकी राय पति दिनेश राय उम्र 29 वर्ष, दीनबंधु पिता सुंदरलाला साहू उम्र 74 वर्ष निवासी चंदिया, यश यादव पिता नीरज उम्र 8 वर्ष खमरिया ढीमरखेरा, लीला यादव पति नीरज उम्र 26 वर्ष, रामचरण महरा उम्र 70 वर्ष निवासी खमरिया ढीमरखेरा, चंदा दाहिया पति सेमाली दाहिया उम्र 47 वर्ष, ज्योति यादव पति वीरेंद्र यादव उम्र 20 वर्ष, देवांष यादव पिता वीरेंन्द्र यादव 5 माह, उषा बर्मन पति रामदास बर्मन उम्र 45 वर्ष, माया यादव पति कमलेष यादव उम्र 35 वर्ष, कमला साहू पति मिल्लू उम्र 46 वर्ष रथेली, चंदा श्रीवास्तव पति अषोक श्रीवास्तव उम्र55 वर्ष शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *