तिरंगे का अपमान किसी भी प्रकार से स्वीकार नहीं : देवेन्द्र

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने निकाली तिरंगा सम्मान यात्रा

मानपुर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद महाकौशल प्रान्त उमरिया जिला की मानपुर इकाई में विशाल तिरंगा सम्मान यात्रा का आयोजन किया गया। इस यात्रा में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता, महाविद्यालय, विद्यालय के छात्र-छात्राएं एवं आम जनमानस बड़े ही हर्षोल्लास से सम्मिलित हुए। यह तिरंगा सम्मान यात्रा स्टेडियम से होकर नगर के विभिन्न मार्गों से होते हुए 5 किलो मीटर की यात्रा रही। जिसमें हजारों लोगों ने अपनी सहभागिता दी। जिसका समापन बस स्टैंड में राष्ट्रगान के बाद किया गया।
यात्रा के उद्देश्यों को समझाया
इस यात्रा के समापन भाषण में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के शहडोल विभाग संयोजक देवेन्द्र पनिका ने तिरंगा यात्रा के निकालने के उद्देश्य के बारे में बताते हुए कहा की विद्यार्थी परिषद पूरे देश में गणतंत्र दिवस पर तिरंगा यात्रा का आयोजन करती है। महाकौशल प्रान्त के हर जिले की लगभग सभी इकाइयों तक तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया है, परन्तु मानपुर की तिरंगा यात्रा तिरंगा सम्मान यात्रा है, लालकिले में गणतंत्र दिवस पर देश के कुछ गद्दारों के द्वारा किये गए तिरंगे के अपमान से पूरा देश दुखी और आक्रोशित हैं, तिरंगे का अपमान किसी भी प्रकार से स्वीकार नहीं है, उन गद्दारों को सीधा सन्देश पहुंचाने के लिए की मानपुर जैसी छोटी इकाई में भी हजारों लोग तिरंगे के सम्मान में खड़े होने के लिए हैं। जिस प्रकार सीमा पर जवान खड़ा है, उसी प्रकार देश के अंदर देश का नौजवान, वृद्ध, बच्चे अपने देश और तिरंगे के सम्मान में अपने प्राण न्योछावर करने को भी तैयार हैं। उसी उद्देश्य से यह तिरंगा सम्मान यात्रा निकाली गई। वहीं उन्होंने देश के गद्दारों को सीधे चुनौती देते हुए कहा की अगर तिरंगे का अपमान मानपुर में किया होता तो यहां की राष्ट्रवादी जनता खुद सजा देने को तत्पर है। उन्होंने राष्ट्रपति, सुप्रीम कोर्ट एवं भारत सरकार से दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की, जिससे दोबारा कोई भी तिरंगे का अपमान करने के बारे में सोच भी ना सके।
ये रहे मौजूद
तिरंगा यात्रा में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य, जनजाति छात्र कार्य प्रमुख, एवं विभाग संयोजक शहडोल देवेन्द्र पनिका, प्रान्त कार्यकारिणी वर्षा रजक, मानपुर नगर मंत्री रजनी चौधरी, सहमंत्री सपना गुप्ता, नगर अध्यक्ष त्रिलोकी पटेल, पाली सह मंत्री अमन अठनेरिया, पूर्व कार्यकर्ता मुकेश तिवारी, समाजसेवी सतीश सोनी, रसिक खंडेलवाल, कुलदीप गुप्ता कृष्ण राज सिंह मानपुर, महाविद्यालय छात्र जितेन्द्र सिंह, आकाश शुक्ला, प्रतिमा सिंह, क्रांति सिंह, दिव्या भारती पटेल, मोहम्मद जहांगीर व विद्यालय के छात्र एवं समाज के गणमान्य लोग सम्मिलित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed