चोरी की वारदात में इस जिले का जैतपुर थाना फिर आगे….?

(जैतपुर से अमरेंद्र कुमार पाण्डेय की रिपोर्ट)

जैतपुर/शहडोल। जिले के जैतपुर थाना क्षेत्र ने अपनी चाक चौबंद व्यवस्था पर एक बार फिर सवालिया निशान लगा दिया है। 100 मीटर की दूरी पर ही एक कृषि सेवा केंद्र में दुकान की सीट तोड़कर लाखों की नगदी सहित सोने के सिक्के पार कर लिए गए हैं घटना के संबंध में रामानुज गुप्ता पिता साधु लाल गुप्ता ग्राम कोलुआ पोस्ट जैतपुर ने इसकी सूचना थाने में दी है कि शनिवार रविवार की दरमियानी 11:30 बजे रात्रि को दुकान की सीट तोड़कर अज्ञात चोरों ने अंदर घुस कर दुकान में रखे ₹25000 नगद ,चेक बुक सहित स्कीम में आए हुए एक- एक 1 ग्राम के चार सोने के सिक्के चोरी कर लिए गए हैं जिसकी सूचना में थाना प्रभारी को दी गई है।

मुख्य मार्ग पर कारित होती चोरी की घटना
थाना क्षेत्र में बढ़ती चोरी की वारदातें पुलिसिया व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह लगाते जा रही है।दरसल चंद दूरी पर ही श्री राम कृषि सेवा केंद्र पर हुई चोरी की घटना कोई पहली घटना नही है ऐसी दर्जनों चोरी की घटना आज भी धूल खाती नजर आ रही है। जैतपुर थाना क्षेत्र में पूर्व में भी यहाँ चोरी की कई वारदाते हो चुकी है लेकिन खुलासे चंद ही हुए है जिसके चलते चोरो के हौसले दिन ब दिन बढ़ते ही जा रहे हैं।ऐसे में स्थानीय दुकानदार और घरों में भी लोगों को चैन की नींद नही आ रही है।जब थाना क्षेत्र के नजदीक घट रही चोरी की घटना पर ही नकेल कसने के बजाए ढील बरती जा रही है।

कृषि केंद्र के सामने शराब की दुकान
थाना क्षेत्र से चंद दूरी पर ही मुख्य मार्ग पर ही शराब की दुकान भी संचालित है जहाँ पूरी रात शराबियो की चहल कदमी बनी रहती है । शराब की पैकारी में लगे लोगों की पतासाच्छी करने में भी लापरवाही बरतने का पूरा काम जैतपुर थाने का ही है।जिसके चलते चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। पूर्व में भी हुई पंचायतों व स्कूलों व अन्य घरों, दुकानों में हुई चोरी पर भी खुलासे का पर्दा पड़ा है।कि एक और चोरी ने थाने में बढ़ते अपराध का ग्राफ बड़ा दिया है।

 

घटना के समय ही लाइट क्यो गोल…?
जैतपुर क्षेत्र में लाइट गोल होते ही चोरी की बड़ी घटना को अंजाम दे दिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 11 से 12 बजे रात को ही जैतपुर क्षेत्र में लाइट अचानक चली गई और फिर लाइट सुबह आई इसी बीच रात को यह घटना घटी तो क्या इस घटना में विधुत विभाग के कर्मचारियों की मिली भगत हो सकती है।यह तो जांच का विषय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed