पत्रकार समाज का जरूरी हिस्सा इसलिए उनकी भी कोरोना सें सुरक्षा हमारी विशेष जिम्मेदारी-कलेक्टर प्रियंक मिश्रा

पत्रकार समाज का जरूरी हिस्सा इसलिए उनकी भी कोरोना सें सुरक्षा हमारी विशेष जिम्मेदारी-कलेक्टर प्रियंक मिश्रा
कलेक्टर ने कहा जरूरी हों तो ही रिपोर्टिंग कें लिए निकलें आपस में मिलजुल कर करें काम

कटनी ॥ जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर लगाए गए लॉकडाउन में जिला कलेक्टर कें द्वारा जारी किए गए आदेशों में की गई पाबंदियां और दी गई छूट में अधिमान्य पत्रकारों कों कटनी जिले में लगाए गए लॉकडाउन कें दौरान छूट कें निर्देश पर
कलेक्टर प्रियंक मिश्रा सें चर्चा की गई, जिस पर उन्होनें स्पष्ट कर दिया कि करोना काल के दौरान जिले के सभी पत्रकारों को भी कोरोनाकाल में लगाए गये लॉकडाउन कें दौरान छूट है पर उन्हें भी अपना आईडी यानी संस्था के द्वारा जारी किया गया पहचान पत्र लेकर रिपोर्टिंग करना होगा जिससे उन्हें परेशानी ना हों ! क्योकि कोरोना से जंग में मजूबती से अपनी भूमिका निभा रहे ये ‘पत्रकार धुरंधर’ आज के दौर में पत्रकार हमारे जीवन का अभिन्न हिस्सा बन चुके हैं।और उनकी भी सुरक्षा महत्वपूर्ण जिम्मेदारी बनती है!
जैसा कि सभी को पता है कि कोरोनावायरस (कोविड-19) जैसी महामारी से निपटने के लिए स्थानीय प्रशासन द्वारा 8 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की गई है। वर्तमान हालातों को छोड़कर देश के सामने ऐसी स्थिति कभी नहीं आई है, ऐसे में समाज की सहायता कर रहा पत्रकार नें ऐसे नाजुक दौर में आपातकालीन सेवाओं की भूमिका काफी बढ़ गई है और इस ‘जंग’ से बहादुरी के साथ लड़ने में मदद कर रही है। ऐसे समय में मीडिया की भूमिका को भी समझने और सराहे जाने की आवश्यकता है। ऐसे नाजुक दौर उनकी भी स्वास्थ की चिंता करना लाजमी है ! कलेक्टर नें कहा की मानवता के लिए खतरा बने कोरोनावायरस के खिलाफ इस जंग में हमारेजिले कें पत्रकार एक शांत हीरो की तरह डटे हुए हैं। फील्ड और सपोर्ट टीमें लोगों को सूचनाएं उपलब्ध कराकर घर पर रहने में मदद कर रही हैं। इस लड़ाई में कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण की चेन को तोड़ना जरूरी है, लेकिन यह भी जरूरी है कि यह चेन टूटी रहे। इसलिए पत्रकार भी ग्रुप में काम कर अपने काम कों बाट लें और जरूरी हों तभी घर सें रिपोर्टिंग कें लिए निकलें !

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed