Katni की बेटी स्नेहा बत्रा ने बढाया जिले का गौरव राष्ट्रीय पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता मे जीते दो कांस्य पदक, हैदराबाद में आयोजित हुई नेशनल पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप

Katni की बेटी स्नेहा बत्रा ने बढाया जिले का गौरव राष्ट्रीय पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता मे जीते दो कांस्य पदक, हैदराबाद में आयोजित हुई नेशनल पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप

कटनी ॥ जिले के लिए एक गौरवपूर्ण उपलब्धि शहर के प्रतिष्ठित,परिवार सिंधी सेंट्रल पंचायत के अध्यक्ष मोहन बत्रा की पौत्री स्नेहा बत्रा ने हैदराबाद में आयोजित नेशनल पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता में दो कांस्य पदक जीतकर कटनी का गौरव बढ़ाया है । इससे पूर्व राज्य स्तरीय इंदौर में आयोजित मध्य प्रदेश पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल प्राप्त किया था जिसके आधार पर उसे राष्ट्रीय प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला था उनकी इस उपलब्धि से कटनी नाम रोशन किया है! हैदराबाद में अयोजित राष्ट्रीय पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता में सब जूनियर एवं जूनियर & मास्टर केटीगरी में कास्य पदक अपने नाम किया है । प्रतियोगिता में अलग-अलग राज्यों से प्रतिभागी शामिल हुए थे।
हैदराबाद में स्नेहा बत्रा ने उम्दा प्रदर्शन किया. उन्होंने पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में रजत पदक से थोड़ा पीछे रहते हुए मध्यप्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त कर कास्य पदक जीता है. इस प्रतियोगिता में प्रदेश के कई हिस्सों से लड़किया ने भाग लिया था, जिन्हें स्नेहा ने पछाड़ दिया है. बता दें स्नेहा ने पिछले बार की गोल्ड मेडलिस्ट को हराकर सोने का पदक अपने नाम किया है।

कुछ माह पहले शुरू किया था पावर लिफ्टिंग
स्नेहा बत्रा ने बताया कि कुछ महीने पहले ही पावर लिफ्टिंग खेल से जुड़ी हैं. पहले उन्होंने जिला लेवल पर वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और जीतती चली गईं. उसके बाद से उनका चयन इंदौर में आयोजीत वेटलिफ्टिंग के लिए हुआ, जहां पर उन्होंने गोल्ड जीतकर अपने जिले का नाम रोशन किया। स्नेहा बत्रा की मम्मी एकता बत्रा का कहना है कि उसमें जुनून है कि वो पावर लिफ्टिंग में अच्छा करे. उसकी सोच पॉजिटिव है. आजकल लड़कियां किसी भी फील्ड में पीछे नहीं हैं. एकता बत्रा ने कहा कि उन्हें खुशी है कि उनकी बेटी ने राष्ट्रीय स्तर पर कास्य पदक जीता है और आगे भी कटनी के साथ साथ परिवार कों भी गौरवान्वित करेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed