कैट का सामुदायिक पुलिसिंग पर जनसंवाद कल

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक प्रदेश भर के व्यापारियों से करेंगे चर्चा 
Shambhu@9826550631
शहडोल। मध्यप्रदेश के व्यापारियों को सामुदायिक पुलिसिंग पर किस प्रकार कार्य करना चाहिये और कैट के प्रयासों से पूरे मध्यप्रदेश में थाना स्तर पर व्यापारिक समिति गठित की जा रही है, इसके संबंध में मार्ग दर्शन देने हेतु मध्यप्रदेश पुलिस के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक राजाबाबू सिंह जनसंवाद को सम्बोधित करेंगे।
समस्याओं का होगा निराकरण
कॉन्फेडरेशन ऑफ  ऑल इंडिया ट्रेडर्स कैट मध्यप्रदेश उपाध्यक्ष मनोज गुप्ता ने बताया कि वर्तमान में मध्यप्रदेश की आर्थिक व्यवस्था में रीड की हड्डी हमारे व्यापारी कोविड-19 के बाद बेहद संघर्ष के दौर से गुजर रहे है। लगभग उधारी वापिस लेने में बहुत तकलीफ हो रही है। स्टाफ  पुलिस बेरीफिकेशन आदि ऐसे कई मामले हैं, जिनसे अविश्वास का माहौल बनता जा रहा है। इसके अलावा डिजिटल पेमेन्ट, बैंकिंग सेवाओं में साइबर क्राइम, बाजारों में सीसीटीवी केमरे, बाजारों की ट्रेफिक व्यवस्थाए पार्किंंग बहुत सारे ऐसे मुद्दे हैं, जिन्हें लेकर आये दिन व्यापारी एवं आमजन के बीच या तो विवाद होता है या परेशानी का सामना करना पड़ता है। इन सभी चीजों के निराकरण के लिये कैट ने थाना स्तर पर व्यापारिक समिति बनाने का प्रस्ताव मध्यप्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक वी.पी.सिह, वर्तमान पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी के समक्ष रखा था और हमें यह प्रसन्नता है कि मध्यप्रदेश सरकार ने कैट के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री, गृहमंत्रालय, पुलिस मुख्यालय भोपाल सभी ने आदेश जारी करके थाना स्तर पर व्यापारिक समिति का रास्ता प्रशस्त किया है।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जुडऩे की अपील
कॉन्फेडरेशन ऑफ  ऑल इंडिया ट्रेडर्स कैट के प्रदेश कोषाध्यक्ष मनोज चौरसिया एवं प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज गुप्ता ने समस्त व्यापारियों से इस आयोजित होने वाले जनसंवाद जो कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगा, से जुडऩे का अनुरोध किया है। 29 नबम्बर की सांय 4:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मध्यप्रदेश के सभी व्यापारी इससे जुड़े और आपकी समस्याओं के समाधान के लिये अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक राजाबाबू सिंह प्रयास करेंगे कि वह आपकी समस्याओं का निदान कर सकें। इसकी लिंक कैट पदाधिकारियों से ली जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *