परिक्षार्थियों की सुरक्षा की दृष्टि से छात्रों को परिवहन हेतु गत दिवस 6 वाहन कराए गए उपलब्‍ध

राकेश सिंह
गुना । राज्‍य शासन द्वारा जे.ई.ई मेन्‍स 2020 एवं नीट 2020 में शामिल होने वाले छात्रों को कोविड-19 के मद्देनजर सुरक्षा की दृष्टि से नि:शुल्‍क परिवहन व्‍यवस्‍था के निर्णय के क्रम में जिला प्रशासन द्वारा आज 04 सितंबर की परीक्षाओं के लिए छात्रों एवं उनके पालकों के लिए गत दिवस 2 मिनी बस एवं 2 शिफ्ट डिजायर कार नि:शुल्‍क वाहन परीक्षा केन्‍द्रों तक जाने एवं परीक्षा उपरांत वापस लौटने के लिए उपलब्‍ध कराई गयी। उक्‍त वाहनों में 21 छात्र और उनके पालक भोपाल, इंदौर, उज्‍जैन एवं कोटा के लिए 03-04 सितंबर 2020 की रात अपने-अपने परीक्षा केन्‍द्रों के लिए रवाना हुए।
इस आशय की जानकारी में कलेक्‍टर श्री कुमार पुरूषोत्‍तम ने बताया कि इनमें गुना से भोपाल के लिए एक मिनी बस से 9 छात्र एवं उनके पालक, गुना से इंदौर के लिए एक मिनी बस से 10 छात्र एवं उनके पालक, राघौगढ़ से उज्‍जैन तथा राघौगढ़ से कोटा हेतु एक-एक छात्र एवं उनके पालक पृथक-पृथक दो शिफ्ट डिजायर कार से अपने-अपने परीक्षा केन्‍द्रों के लिए जाने वाले छात्र शामिल रहे।
उल्‍लेखनीय है कि जे.ई.ई मेन्‍स 2020 एवं नीट 2020 की परीक्षाओं में जिले से शामिल होने वाले छात्रों के लिए प्रदेश सरकार के निर्णय अनुसार नि:शुल्‍क परिवहन व्‍यवस्‍था हेतु कलेक्‍टर श्री पुरूषोत्‍तम द्वारा जिला स्तरीय समिति का गठन किया गया है। गठित समिति में अपर कलेक्टर (नोडल अधिकारी) जिला गुना श्री उमेश प्रकाश शुक्ला, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत गुना श्री निलेश परीख, अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी श्री रवि वरेलिया तथा जिला शिक्षा अधिकारी जिला गुना की तैनाती की गयी है। उक्त व्यवस्था हेतु जिला स्तर पर कंट्रोल रूम जिला शिक्षा केन्द्र कार्यालय गुना दूरभाष क्रमांक 07542-259090 बनाया गया है। कंट्रोल रूम में प्रभारी श्री एस.के. शिवहरे, ए.पी.सी. जिला शिक्षा केन्द्र गुना मोबा. 9981700707 तैनात किये गये हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *