छत्तीसगढ़ में बैठ मानपुर से लक्ष्मी बटोर रहे शराब कारोबारी

(Amit Dubey-8818814739)
मानपुर। लॉक डाउन खुलने के बाद मादक पदार्थों की तस्करी मोटी कमाई का जरिया बन गया है, स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस की मिलीभगत से अवैध शराब की तस्करी हो रही है और शिकायत के बाद भी पुलिस तस्करों पर कोई कार्रवाई नहीं करती। छत्तीसगढ़ में बैठकर शराब कारोबारी अमराडंडी के ऋषि के सहारे क्षेत्र में जहां पैकारी करवा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर मध्यप्रदेश की शराब छत्तीसगढ़ भी पहुंचने की खबर है।
स्वर्ग बना मानपुर
सूत्रों की माने तो पुलिस से सांठगांठ कर अब शराब के तस्कर लग्जरी व महंगे वाहनों में शराब की तस्करी को अंजाम दे रहे है। इसलिए भारी मात्रा में शराब की पैकारी के साथ ही छत्तीसगढ़ शराब पहुंच रही है, ऐसा लगता है कि उमरिया जिले में मानपुर शराब तस्करों के लिए स्वर्ग बन गया है। मजे की बात तो यह है कि क्षेत्र में जहां एक ओर अंग्रेजी शराब की पैकारी हो रही है, वहीं दूसरी ओर मानपुर की शराब छत्तीसगढ़ में भी खप रही है।
जिम्मेदारों को है जानकारी
मानपुर के कई क्षेत्र में अवैध शराब का कारोबार खुलेआम चल रहा है। फिर भी पुलिस एवं आबकारी विभाग अफसर अवैध बिक्री पर अंकुश नहीं लगा पा रही है। खासबात यह कि पंचायत में कई जगहों पर कच्ची शराब भी बनाई जा रही है। इसकी जानकारी पुलिस और आबकारी अफसरों को हैं। इसके बाद भी शराब माफिया के खिलाफ पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। जिसके चलते शराब माफिया खुलेआम अवैध शराब बेच रहे हैं। वहीं दूसरी ओर शासन को हर माह लाखों रुपए राजस्व की हानि हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *