राजनैतिक संरक्षण के कारण विधायक पुत्र लगातार कर रहें हैं अपराध – अरविंद सिंह चंदेल

 

प्रशानिक अधिकारियों में ट्रांसफर का भय इसलिए नही होती कार्यवाही

सिंगरौली: सत्तापक्ष विधायक के बेटे की गुंडागर्दी पत्रकार ऊपर जानलेवा हमला । सिंगरौली जिला कांग्रेस कमेटी के शहरी जिलाध्यक्ष अरविंद सिंह चंदेल ने पत्रकार वार्ता कर पत्रकार पर हमले को लेकर आक्रामक रुख अपनाते हुए कानून व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह लगाया ।मध्यप्रदेश का सिंगरौली जिला लगातार कोयला कबाड़ डीजल के अवैध कारोबार को लेकर चर्चाओं में रहा है । जिला बनने के बाद से जिला प्रशासन के मुख्य अधिकारी जिले में उपलब्ध रहने लगे बावजूद इसके जिले में अवैध कोयला कबाड़ डीजल के कारोबार में लगाम नही लग सका ।वहीं विगत दिवस भाजपा सत्तापक्ष विधायक पुत्र के द्वारा मारपीट की गई जिसके बाद जिले में हड़कंप मच गया वहीं आनन फानन में कार्यवाही कर पुलिस ने कोरम पूरा कर दिया।

क्या है मामला

जिला कांग्रेस कमेटी के शहरी जिलाध्यक्ष अरविंद सिंह चंदेल ने पत्रकार पर हुए हमले को लेकर पत्रकार वार्ता का आयोजन कर भाजपा विधायक राम लल्लू वैस को घेरा । भाजपा सत्तापक्ष विधायक पुत्र विवेक वैस ने जिले के पत्रकार पर जानलेवा हमला कर घायल कर दिया । श्री चंदेल के द्वारा विधायक पुत्र द्वारा किये गए अपराध को गिनाते हुए पुलिस प्रशासन की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया ।

कांग्रेस शहरी जिलाध्यक्ष ने गिनाए विधायक पुत्र के अपराध

कांग्रेस शहरी जिलाध्यक्ष अरविंद सिंह चंदेल ने कहा कि विवेक वैस आपराधिक गतिविधियों में लगातार संलिप्त हैं जिसमे की कुछ दिवस पूर्व में एनसीएल जयंत के सिक्योरिटी इंचार्ज के साथ मारपीट की थी सुरक्षा प्रभारी की गलती सिर्फ इतनी थी कि वह कोयले की चोरी को रोकने के मकसद से कार्यवाही कर रहा था इसमें विधायक पुत्र के द्वारा सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न की गई जिस तरीके से अवैध कोयले के कार्य को जयंत की आंसर सिक्योरिटी ने पकड़ा था यह इस बात की तरफ इंगित कर रहा है की विधायक पुत्र अवैध कोयला खबर डीजल के कार्यों में संलिप्त हैं ।संबंधित मामले में विधायक पुत्र पर कार्यवाही नहीं हुई इसके अलावा एनसीएल के अस्पताल में महिला नर्सों के साथ अभद्रता का मामला हो या उत्तर प्रदेश में गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही सहित अन्य कई अपराध गिनाने के बाद कहा संबंधित व्यक्ति आपराधिक प्रवृत्ति का है लगातार राजनैतिक संरक्षण के चलते सिंगरौली की जनता अब अत्याचार सहने के लिए मजबूर हो गई है। इसके अलावा श्री चंदेल ने कहा कि कानून सिर्फ आम जनमानस एवं विपक्ष के पार्टियों के लिए है सत्ता पक्ष पर कानून लागू नहीं होता है

ठोस कार्यवाही ना होने पर कांग्रेस उतरेगी सड़कों पर

कांग्रेस कमेटी सिंगरौली शहरी जिलाध्यक्ष अरविंद सिंह चंदेल ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि यदि विधायक पुत्र पर दर्जनों मामले होने के बाद भी जिला प्रशासन उचित कार्यवाही नहीं करता है तो कांग्रेस पार्टी सड़कों पर उतरेगी जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी ।
बाहर हाल संबंधित मामला सामने आने के बाद जिले के पत्रकारों में रोष व्याप्त हो गया है तो वही पत्रकारों ने आज पुलिस कप्तान के नाम उचित कार्यवाही की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा साथ ही जल्द से जल्द मामले पर ठोस कार्यवाही करने का आग्रह किया । अब यह तो देखने वाली बात होगी की जिला प्रशासन सत्ता के दबाव में आकर काम करता है या फिर कई मामलों के अपराधी पर कोई ठोस कार्रवाई करता है यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *