कलेक्ट्रेट परिसर में आजीविका कैंटीन का शुभारंभ

संतोष कुमार केवट

महिला स्व सहायता समूह के द्वारा किया जाएगा संचालन
अनूपपुर। आज दिनॉक 15 फरवरी को स्व सहायता समूहों के आर्थिक सशक्तिकरण हेतु शासन स्तर से किए जा रहे प्रयासों के अनुक्रम में अनूपपुर कलेक्ट्रेट परिसर में मध्यप्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन अन्तर्गत जैतहरी विकासखण्ड के लक्ष्मी आजीविका स्व सहायता समूह बरबसपुर द्वारा संचालित आजीविका कैंटीन का आज कलेक्टर  चंद्रमोहन ठाकुर ने शुभारंभ किया।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री जीे के आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश की संकल्पना की दिशा में समूहों के द्वारा प्रारम्भ की गई यह गतिविधि अन्य समूह सदस्यों के लिए निश्चित रूप से प्रेरणा का स्त्रोत बनेगी। कलेक्टर ने समूह की दीदियों के प्रयासों की प्रसंशा करते हुए बाजार की चुनौतियों का सामना करने के लिए स्वयं को हर तरह से तकनीकी ज्ञान को बढ़ाने एवं अपने कौशल में निरंतर अभिवृद्धि करने की सलाह दी तथा गुणवत्ता से कभी भी समझौता न करते हुए अपनी एक अलग पहचान बनाने का मूलमंत्र भी दिया।
उक्त अवसर पर एडीएम श्री सरोधन सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत मिलिंद नागदेवे, जिला परियोजना प्रबंधक , आजीविका मिशन , शशांक प्रताप सिंह , जिला प्रबंधक दशरथ झरिया, दीपक मोदनवाल, दया दाहिया के साथ ब्लॉक टीम से सीमा पटेल, संध्या मिश्रा, कोमल राठौर, संजय विष्वास व समस्त विभागीय जिला प्रमुख व मध्यप्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन अंतर्गत एकता संकुल संगठन बरबसपुर की पदाधिकारी श्रीमती रेखा द्विवेदी, रोशनी राठौर व लक्ष्मी आजीविका स्व सहायता समूह से श्रीमती सीमा सिंह, दुर्गावती, रामकली, गौरी, दुआसिया,शांति, वैशखिया, सुनीता, सुभद्रा, बन्नू व सुखमती उपस्थित रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *