शहडोल में भी 5 दिनों के लिए बढ़ा लाक डाउन अब 16 अप्रैल की सुबह तक लॉक डाउन की घोषणा

शहडोल। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से शुक्रवार की शाम 6:00 बजे से सोमवार की सुबह 6:00 बजे तक पूर्व में लॉकडाउन करने की घोषणा की गई थी। जिसे बढ़ाने की घोषणा करते हुए आगामी 5 दिन को और सम्मिलित किया गया है। नए आदेश के तहत अब 16 अप्रैल की सुबह 6:00 बजे तक लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही कलेक्टर डॉ। सत्येंद्र सिंह ने आम नागरिकों से अपील की है कि सोशल डिस्टेंसिंग, संकाय सैनिटाइजर, में, उपयोग और कोरोना गाइडलाइन के तहत दिए गए निर्देशों का अधिक से अधिक पालन करें। और खुद संक्रमण से दूर रहने के सुझाव दें तरीकों का उपयोग करें गौरतलब है कि बीते 3 दिनों से लगातार शहडोल में कोरोनाटे रोगियों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिस कारण जिला प्रशासन द्वारा यह प्रभावी कदम उठाया गया है। इससे पूर्व रविवार कि सुबह ही अनूपपुर कलेक्टर द्वारा अनूपपुर जिले में लोन की अवधि 1 सप्ताह के लिए बढ़ाई गई थी प्रदेश के अन्य जिलों में भी कोरोना के संक्रमण का प्रभाव लगातार बढ़ रहा है। अलग-अलग जिलों के लिए कलेक्टरों को निर्देश देने के बाद उनके द्वारा स्थानीय स्तर पर संक्रमण से बचाव के लिए लोन की अवधि बढ़ाए जाने के निर्देश लगातार दिए जा रहे हैं।

 

जरूरी सेवाओं में थोड़ी सी रियायत

अतिआवश्यक सेवाओं को ध्यान में रखते हुए आवागमन के लिए सभी बस, ऑटो रिक्शा इत्यादि पर रोक नहीं है। लोग रेलवे स्टेशन, अपने कार्यस्थल और टीकाकरण के लिए जाने हेतु इसका उपयोग करेंगे।
वहीं आवश्यक वस्तुओं की चलायमान दुकानें बन्द नहीं रहेंगी जिसमें राशन/pds//सब्ज़ी/फल/दूध/अंडा/ के चलायमान दुकानें या ठेले सम्मिलित हैं। कृपया इन ठेलेदुकानों को बंद न करें l सब्ज़ी मंडी बंद रहेगी लेकीन ठेले पर सब्जी घूम घूम कर बेची जा सकेगी l
जरूरत ब्जी मंडी में सब्जी गांव से ला रही गाड़ियों को ना रोका जाए लेकीन यह सुनिश्चित जरूर करें कि सब्जी मण्डी से सब्जी की बिक्री ना हो l वहीं फीवर क्लिनिक, सैंपल टेस्टिंग, पॉजिटिव मरीजों का होम आइसोलेशन, उनको दवा का पहुंचना, आवश्यकता पड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराना और टीकाकरण अभियान ज़्यादा महत्वपूर्ण कार्य हैंं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *