शहडोल में कल रविवार को नहीं रहेगा लॉकडाउन @ संशय पर कलेक्टर ने लगाया विराम

(शंभू यादव+9826550631)

शहडोल। पूरे देश सहित प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की खबरों के बीच कल रविवार को पूरे प्रदेश में लॉक डाउन की घोषणा प्रदेश सरकार द्वारा किए जाने की चर्चा शुक्रवार- शनिवार को पूरे दिन चर्चा व सवालों में बनी रही, लोग इस बात को लेकर एक दूसरे से सवाल पूछते नजर आए कि आखिर रविवार को शहडोल में लॉकडाउन है या नहीं, इस संदर्भ में जब शहडोल कलेक्टर डॉ सत्येंद्र सिंह से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि शनिवार रात 8:00 बजे के आसपास तक उनके पास इस तरह की कोई सूचना नहीं मिली है और ना ही इस तरह के आदेश शहडोल प्रशासन द्वारा जारी किए गए हैं कि कल रविवार 4 अप्रैल को कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉक डाउन की घोषणा नही की गई है, इस बात की भी पुष्टि की गई की शनिवार की देर शाम ग्राम गोरतरा और कंचनपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों के बड़ी संख्या में पाए जाने की खबर है, जिसमें गोरतरा में 7 तथा कंचनपुर में 20 कोरोना के नए संक्रमित मरीज पाए जाने की पुष्टि हुई है , खुद कलेक्टर डॉ सत्येंद्र सिंह ने इस संदर्भ में स्वास्थ्य अधिकारियों से चर्चा की और मौके पर जाकर तमाम हालातों का जायजा लिया, साथ ही सत्येंद्र सिंह ने आम जनों से अपील की है कि जब तक आवश्यक कार्य न हो तब तक घर से बाहर ना निकले और कोरोना की गाइडलाइन के अनुरूप मास्क तथा सैनिटाइजर का उपयोग लगातार करते रहे, कोरोना के लगातार बढ़ने के कारण अब यह संक्रमण पूर्व से भी गंभीर हो चुका है, जिसके लिए आपस में दूरी बनाए रखना और सोशल डिस्टेंस तथा का पालन करना है इससे बचाव का प्रमुख कारण है।

 

ग्राम गोरतरा के कोविड-19 संक्रमित मरीजो की कलेक्टर ने पूछी कुशलछेम
– कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट डॉ० सतेन्द्र सिंह ने आज शाम जिले के ग्राम गोरतरा पहुचकर वहां पर कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्तियो के घर-घर जाकर उनके मुखिया से एवं संक्रमित व्यक्तियो से उनके स्वास्थ्य के बारे में कुषलछेम पूछी एवं उन्हें स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपलब्ध कराई गई दवा इत्यादि की जानकारी ली। कलेक्टर ने उन्हंे समझाईष देते हुए कहा कि, घर में संक्रमित व्यक्ति को अन्य सदस्यो से दूर रखे तथा उनकी ताली एवं कपडे़ इत्यादि अलग से रखें एवं उनकी निरमा, साबुन से अच्छी तरह धुलाई कर धूप में सुखाएं।
कलेक्टर ने गांव में स्वास्थ्य विभाग के अमले को सर्वे करने के निर्देष देते हुए कोरोना संक्रमण से बचावं के उपाय की जानकारी भी दिलाने के लिए निर्देषित किया। उन्होने कहा कि, गांव में जागरूक लोगो की टोली बनाकर उन्हें निगरानी एवं सावधानियां बरतने का दायित्व ग्राम सचिव सौंपे तथा संक्रमित घरों में सेनेटाइज भी कराएं। कलेक्टर ने संक्रमित घरो मे स्टीकर लगाने के निर्देष बीएमओ को देते हुए ग्रामीण लोगो को समझाईस दी कि, अनावष्यक रूप से खुले में न घूमे यदि आवष्यक हो तो ही घर से बाहर निकले तथा मुंह में मास्क, सोषल डिस्टेसिंग का पालन और बार-बार साबुन से हाथ धोना न भूलें। ग्राम गोरतरा में कुल 9 व्यक्ति संक्रमित पाए गए है। इस मौके पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोहागपुर श्री शेर सिंह मीना, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ0 एमएस सागर, जिला आपूर्ति नियंत्रक श्री कमलेष टाण्डेकर, तहसीलदार लवकुष प्रसाद शुक्ला, सहित अन्य अधिकारी एवं चिकित्सकीय अमला उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *