वियोग भय से प्रेमी युगल ने दी जान

शशिकांंत कुशवाहा
सिंगरौली। मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले के रहने वाले प्रेमी जोड़े ने फाँसी के फंदे में झूलकर जान दे दी । घटना की सूचना के बाद से पहुची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर जाँच शुरू कर दी है । वहीं सम्बंधित घटना के प्रकाश में आने के उपरांत आस पास के क्षेत्र में सन्नाटा पसर गया तो वही परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है । माड़ा थाना अंतर्गत बन्धौरा पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम नगवा में एक साथ फांसी पर झूले जोड़े ने अपनी इहलीला समाप्त कर ली ।
क्या है मामला
मिली जानकारी के अनुसार माड़ा थाना अंतर्गत बन्धौरा पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम नगवा मृतक लड़के के माता-पिता घर मे नही थे। परिजनों की अनुपस्थिति में प्रेमी से मिलने गयी प्रेमिका ने प्रेमी के साथ कमरे में फांसी लगा कर इह लीला समाप्त कर लिया और वही आज शनिवार की देर सुबह तक जब दरवाजा नही खुलने से परेशान मृतक के छोटे भाई व बहन ने आसपास के लोगो को बताया तब जाकर फांसी की घटना प्रकाश में आया ।
ग्रामीणों ने बताया
संबंधित मामले को लेकर जब स्थानीय ग्रामीणों से बात की गई तब स्पष्ट तौर पर ग्रामीणों का कहना है की लड़का-लड़की के बीच में लंबे समय से प्रेम प्रसंग था और घटना से महीनों पहले दोनों साथ भाग भी चुके थे और कुछ दिन साथ मे रहने के बाद दोनों वापस आ गये थे और अपने-अपने घर मे रह रहे थे ।
अलग होने के डर से मौत को लगाया गले
मिली जानकारी के अनुसार लड़की का दूसरे जगह विवाह तय हो गया था बावजूद वह अपने प्रेमी से चोरी छिपे मिलती जुलती रही है और बीती रात लड़के के अभिभावकों के अनुपस्थिति में देर रात्रि उससे मिलने गयी और दोनों ने अलग होने के डर से साथ मे फांसी लगा अपनी जीवनलीला समाप्त कर लिया ।
पुलिस चौकी प्रभारी एसआई- बालेंद्र त्यागी ने बताया
संबंधित मामले की जांच कर रहे बधोरा पुलिस चौकी प्रभारी कि ग्राम नगवा निवासी हैं मृतक युगल । मर्ग कायम कर शव को कब्जे में लेकर जाँच शुरू की गई है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *