म.प्र. पावर ट्रांसमिशन बिजली कंपनी के तीन अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज

अप्रेंटिस छात्र द्वारा अनधिकृत रूप से करा रहे कार्य के दौरान झुलसा था छात्र-
(प्रकाश जायसवाल)
शहडोल- मध्य प्रदेश पावर ट्रांसमिशन बिजली कंपनी शहडोल के तीन अधिकारियों पर लापरवाही एवं अनधिकृत रूप से अप्रेंटिस छात्र द्वारा बिजली का काम कराने के वक्त घटी घटना के बाद शहडोल कोतवाली में अपराध क्रमांक ६५२ /२० धारा ३३६-३३८ के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

33 हज़ार केवी में झुलसा था छात्र-

13 जुलाई की दोपहर तकरीबन 2:00 बजे अप्रेंटिस छात्र अजय प्रजापति को बिजली विभाग के अधिकारियों द्वारा बिजली ब्रेकर में चढ़ा दिया गया और पावर सप्लाई नहीं काटी गई के दौरान जंपर में स्पार्क होने की वजह से पीड़ित छात्र झुलस गया था।
गौरतलब है कि अपरेंटिस के छात्रों से इस तरीके का कार्य नहीं कराया जा सकता था।
इन पर हुआ मामला दर्ज-
मध्य प्रदेश पावर ट्रांसमिशन बिजली कंपनी शहडोल के तीन बड़े अधिकारी कर्मचारियों पर पीड़ित छात्र के शिकायत पर धारा ३३६-३३८ ताज़े रात हिंद के तहत लापरवाही तथा अनधिकृत रूप से कार कराए जाने के संबंध में सहायक यंत्री ट्रांसको सुखेंद्र पाठक, उप केंद्र इंचार्ज दिलीप अग्निहोत्री, तथा हेमंत विश्वकर्मा के विरुद्ध कोतवाली पुलिस ने बीते दिनों मुकदमा कायम कर जांच को विवेचना में लिया है।

घटना को झूठ लाने तथा रफा-दफा करने में जुटा बिजली विभाग-

पूरे मामले मैं फंसते देख बिजली विभाग के कथित अधिकारी कर्मचारी पूरे जोर शोर से तमाम सबूत दस्तावेज रजिस्टर बदलने की फिराक में जुट गए हैं वही विभाग के अधिकारी फिलहाल घटना की सही जानकारी देने में भी आनाकानी कर रहे हैं।हालांकि कोतवाली पुलिस पीड़ित छात्र को न्याय दिलाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है।

खबर प्रकाशन के बाद अधिकारी को किया गया था निलंबित-

राज एक्सप्रेस द्वारा प्रकाशित खबर तथा पीड़ित छात्र को न्याय दिलाने के उद्देश्य उठाए गए मुद्दे पर विभाग के बड़े अधिकारियों ने मामले की गंभीरता और नजाकत को समझते हुए छोटे अधिकारी पर निलंबन की कार्यवाही तो की थी पर अभी भी मुख्य जिम्मेदार विभागीय अधिकारी कार्यवाही के घेरे से बाहर हैं
पीड़ित छात्र अजय प्रजापति का इलाज स्थानीय चिकित्सालय में चल रहा है जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है आर्थिक स्थिति से कमजोर छात्र की मदद फिलहाल विभाग द्वारा किसी भी तरीके से नहीं किया जा रहा है।

इनका कहना है-
“सभी साक्ष्य तथा बयान इकट्ठा किए जा रहे हैं पीड़ित छात्र को हर संभव न्याय दिलाया जाएगा साथ ही दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी”

राजेश चंद्र मिश्र
नगर निरीक्षक कोतवाली शहडोल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *