अमलाई में श्रीमद् भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ को लेकर हुई बैठक

 

अमलाई में भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ को

लेकर बैठक का आयोजन

1 अप्रैल को निकलेगी कलश यात्रा

 

अमलाई । स्थानीय युवाओं द्वारा आगामी 1 अप्रैल से 9 अप्रैल तक श्रीमद् भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ का शुभारंभ अमलाई में किया जा रहा है, जिस कार्यक्रम को लेकर स्थानीय लोगों की बैठक अतिरेक भवन प्रांगण में आयोजित की गई।

गौरतलब है कि कार्यक्रम के संयोजको  द्वारा आगामी 1 अप्रैल से 9 अप्रैल तक कथावाचक पूजा रश्मि मिश्रा जी, श्री धाम वृंदावन का भागवत सप्ताह कथा का आयोजन कहां किया जा रहा है।आयोजनकर्ताओं ने जानकारी दी कि 1 अप्रैल को भव्य शोभा कलश यात्रा निकाली जाएगी , जिसके बाद 2 अप्रैल को वेदी पूजन और होता का कार्यक्रम आयोजित किया गया है ।

3 अप्रैल को प्रथम स्कंध 24 अवतार नारद प्रसंग, 4 अप्रैल को सुखदेव आगमन ध्रुव ,6 अप्रैल को को राम कृष्ण जन्म और 6 अप्रैल को माखन चोर लीला गोवर्धन पूजा और 7 अप्रैल को महाराज मथुरा गमन रुक्मनी विवाह के बाद 8 अप्रैल गुरुवार को सुदामा चरित्रब्रज की होली के सजीव कार्यक्रम में आयोजित किए गए, 9 अप्रैल को कार्यक्रम का समापन हवन व भंडारे के साथ आयोजित किया गया।

 कार्यक्रम का आयोजन अमलाई कालरी, देवहरा क्षेत्र के प्रबुद्ध जनों द्वारा अतिरेक भवन प्रांगण में किया जायेगाबैठक के दौरान सभी स्थानीय बुद्धिजीवियों ने अपनी अपनी सहमति और कार्यक्रम की रूपरेखा को अंतिम रूप देने के लिए विचार विमर्श किया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed