पुलिस एवं प्रशासन के द्वारा कोतमा में आयोजित की गई बैठक

अजय नामदेव

यातायात व्यवस्था को सुचारू करने हेतु पुलिस एवं प्रशासन के द्वारा कोतमा में आयोजित की गई बैठक
कोतमा। नगर में यातायात व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ करने के उद्देश्य से एवं यातायात की अव्यवस्था को दूर करने की दिशा में पुलिस अधीक्षक अनूपपुर अखिल पटेल के निर्देश पर यातायात जागरूकता हेतु 08/09/21 को स्थानीय मंगल भवन में एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें विधायक कोतमा सुनील सराफ, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनूपपुर अभिषेक राजन, एसडीएम कोतमा ऋषि सिंघाई, एसडीओपी कोतमा शिवेंद्र सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष कोतमा श्रीमती मोहिनी वर्मा, तहसीलदार, सीएमओ,थाना प्रभारी कोतमा, यातायात प्रभारी अनुपपर एवं व्यापारी वर्ग, जनप्रतिनिधिगण एवं पत्रकारबंधु सहित 200 लोग उपस्थित रहे। बैठक के दौरान यातायात की अव्यवस्थाओं को दूर करने के संबंध में सुझाव आमंत्रित किए गए। जिसमें उपस्थित जन समूह के द्वारा मुख्य रूप से सब्जी मंडी को शिफ्ट करने की आवश्यकता को विशेष बल दिया गया। इसके अतिरिक्त ठेले एवं फल की दुकानो हेतु स्थान आवंटित करने की बात कही गई। पार्किंग के कारण जाम की स्थिति के संबंध में भी चर्चा की गई। भारी वाहनों के आवागमन के साथ नो एंट्री की समस्या भी बताई गई। यातायात बल की तैनाती के बारे में ध्यान आकर्षित कराया गया। पुलिस विभाग की तरफ से इस संबंध में यह स्पष्ट किया गया कि पार्किंग एवं सब्जी मंडी की शिफ्टिंग को लेकर एक संयुक्त टीम पुलिस, राजस्व एवं नगर पालिका की क्षेत्र का भ्रमण कर स्थान चिन्हित करेगी। पार्किंग एवं अतिक्रमण की समस्या को दूर करने के लिए पुलिस पहले लोगों को समझाइश देगी, तत्पश्चात उनके विरुद्ध नियम का पालन न करने की स्थिति में वैधानिक कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। इस संबंध में पीली लाइन व सफेद लाइन का भी पालन सुनिश्चित कराया जाएगा। जिससे वाहन पार्किंग व्यवस्था बनी रहे।
विगत दिनों जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा नगर का भ्रमण किया गया। भ्रमण कर स्थिति का जायजा लिया गया है। भारी वाहनों के आवागमन के संबंध में नो एंट्री संबंधी आदेश शीघ्र लागू किए जाएंगे। यातायात पुलिस का बल आवश्यकतानुसार भविष्य में उपलब्ध कराया जाएगा। संस्थागत संस्थानों के कारण जो पार्किंग की समस्या उत्पन्न होती है, इस संबंध में पुलिस के द्वारा अनुभाग स्तर पर शीघ्र बैठक ली जाएगी एवं बैठक में पार्किंग सुचारू रूप से क्रियान्वित करने हेतु निर्देशित किया जाएगा।
पुलिस अधीक्षक अनूपपुर अखिल पटेल की पहल पर यातायात व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के संबंध में यह बैठक आयोजित की गई। जिसमें जनप्रतिनिधिगण, व्यापारी वर्ग एवं पत्रकारों ने यातायात व्यवस्था को प्रभावी बनाने के संबंध में अपने विचार साझा किए। जिस के संबंध में सुचारू कार्यवाही कर यातायात व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *