कालेजों कि सीट बढ़ाने को लेकर सौंपा ज्ञापन

उमरिया । भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन एनएसयूआई प्रदेश सचिव मो.असलम शेर ने छात्र छात्राओं के लिए कॉलेजों की सीट बढ़वाने को लेकर लगातार संघर्ष करते हुए एनएसयूआई के प्रदेश सचिव, मो. असलम शेर ने आज फिर ज्ञापन देते हुए मांग की है कि जिले में बहुत से ऐसे छात्र है जो बाहर पढऩे जाने की स्थिति में नहीं है, जिला ट्राइबल क्षेत्र और यहां पर न ही कोई उद्योग है, न ही कोई धंधा, इसके बाद भी अगर यहां के छात्र पढ़ाई करना चाहते हैं तो, उनके लिए आज महाविद्यालय में सीटें ही नहीं एक और सरकार कहती है, कॉलेज चलो अभियान चलाती है और दूसरी ओर छात्रों को प्रवेश तक नहीं दे पाती बहुत से छात्र हैं जो हरदम पढ़ाई से वंचित रह जाते हैं। यही कारण है कि ज्यादा पढ़ा-लिखा ना होने के कारण यहां की युवा बाहर पलायन के लिए मजबूर हो जाता है ऐसे में कैसे शिक्षा को बढ़ावा मिल पाएगा हमारी मांगे की जल्द से जल्द महाविद्यालय सीटों की संख्या बढ़ाई जाए ।
दिखावे के लिए बिल्डिंग
जिले में 6 महाविद्यालय हैं, जिसके 4 महाविद्यालय के पास काफी बड़ी बिल्डिंग है, लेकिन वेल्डिंग केबल शोकेस के लिए है। अगर सरकार छात्रों को कॉलेज में सीटें नहीं दे पा रही है तो, फिर इतनी बड़ी बिल्डिंग का क्या काम है, सरकार का पैसा पानी की तरह बहाया गया है, प्रशासन से मांग करता हूं कि जल्द से जल्द महाविद्यालय सीटे बढ़ाई जाए, नहीं तो एनएसयूआई बड़ा आंदोलन करेगी। जनरल प्रमोशन के बाद आज महाविद्यालय की स्थिति यह हो गई है कि आज बहुत से छात्र पढ़ाई से वंचित होने जा रहे हैं, वजह सिर्फ इतनी है कि कॉलेजों में सीटों की संख्या बहुत कम है। जिसके चलते बहुत से छात्र भटक रहे हैं।
कॉलेज के प्राचार्य दे रहे आश्वासन
महाविद्यालय में एडमिशन लेने आए छात्र जब प्राचार्य के पास जाते हैं , प्राचार्य द्वारा यह कहकर टालमटोल किया जा रहा है कि हमने प्रशासन को लेटर लिख दिया अगर प्रशासन चाहे तो सभी कॉलेजों की सीटों में वृद्धि हो सकती है। हम केवल आप द्वारा की जा रही मांगों को प्रशासन को अवगत करा रहे हैं और पत्र के माध्यम से कॉलेज में सीट बढ़ाने को लेकर हम आपका लेटर ऊपर भेज रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *