लक्ष्य से अधिक वसूली पर खनिज मंत्री ने अधिकारियों को दी बधाई

अवैध गतिविधियों को रोकने गार्ड की होगी भर्ती, परफॉर्मेंस के

आधार पर होगी पदस्थापना

उमरिया। विंध्य क्षेत्र प्रदेश के खनिज विभाग के वार्षिक लक्ष्य का 70 प्रतिशत राजस्व देता हैं। इस क्षेत्र में मेजर एवं माईनर खनिज प्रचुर मात्रा में मिलते है।ं शहडोल एवं रीवा संभाग के अधिकारियों ने प्रथम चरण में लक्ष्य से अधिक राजस्व वसूल किया है, जिसके लिए वे बधाई के पात्र हैं । खनिज विभाग मैदानी क्षेत्र में परफॉर्मेंस के आधार पर पोस्टिंग का निर्णय लेने पर नया विचार कर रहा है साथ ही माईनिगं की अवैध गतिविधियों को रोकने हेतु गार्ड भी भर्ती करेगा। उक्त जानकारी खनिज एवं श्रम मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह ने ताला बांधवगढ़ में आहूत बैठक में दिए ।
माफियाओं पर करें कार्यवाही
मंत्री श्री सिंह ने कहा कि विभाग ने कोविड काल में सरकार को राजस्व दिया है, नीलामी प्रक्रिया को और सहज व सरल बनाया जाएगा । वैधानिक रूप से कार्य करने वाले लोगों को प्रोत्साहित तथा माफिया एवं अवैध रूप से परिवहन उत्खनन एवं भंडारण करने वाले लोगों पर सतत कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राजसात किए गए कंडम वाहनों की जानकारी भेजें ।
खनिज अधिकारियों की सराहना
रीवा तथा शहडोल संभाग में सर्वाधिक अवैध परिवहन के प्रकरणों पर कार्यवाही करने हेतु शहडोल जिले के खनिज अधिकारी के कार्यों की सराहना की। संचालक खनिज विभाग ऑस्टिन ने बताया कि रीवा एवं शहडोल संभाग में चालू वित्तीय वर्ष के प्रथम त्रैमास में 164 करोड लक्ष्य के विरुद्ध 181 करोड़ 31 लाख की वसूली की गई है जो लक्ष्य से 10 प्रतिशत अधिक है । बैठक में विभाग के संचालक अस्टिन, कलेक्टर उमरिया संजीव श्रीवास्तव तथा रीवा एवं शहडोल संभाग के खनिज अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *