देह व्यापार में नाबालिग को झोखा, मामला दर्ज

उमरिया। कोतवाली पुलिस ने मुख्यालय के झिरिया मोहल्ले में रहने वाले राजेन्द्र कुशवाहा और उसकी पत्नी तथा एक अन्य महिला पर आईपीसी की धारा 370 सहित एक्ट्रो सिटी एक्ट के तहत अपराध कायम किया है। तीनों पर आरोप हैं कि मानपुर की रहने वाली नाबालिग किशोरी को पहले पढ़ाई के नाम पर कथित महिला ने अपने यहां शरण थी और बाद में उसने कथित दंपत्ति के साथ मिलकर देह व्यापार में झोंख दिया, यह भी आरोप है कि कथित दंपत्ति झिरिया मोहल्ले में अर्से से देह व्यापार कर रहे थे। बहरहाल पुलिस ने अपराध कायम कर जब आरोपियों की तलाश शुरू की तो, तीनों फरार मिले।

पीडि़ता की मां की शिकायत
मानपुर से उमरिया में अपने परिचित के यहां रहकर पढ़ाई करने के उद्देश्य से आई नाबालिग की गरीबी और मजबूरी का फायदा उठाते हुए शरण देने वाली महिला ने उसे धंधे में धकेल दिया। पीडि़त किशोरी की मां को जब इस बात की जानकारी लगी तो, उसने अपनी बच्ची को साथ ले जाकर थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामला कायम कर जल्द ही आरोपियों के पकड़े जाने का दावा किया है।

अर्से से चल रहा था कारोबार
स्थानीय लोगों पर यकीन करें तो, झिरिया मोहल्ले में अर्से से देह व्यापार का कारोबार चल रहा था, कथित दंपत्ति और महिला इस किशोरी के अलावा अन्य कई युवतियों को भी इस कारोबार में धकेल चुके हैं। पुलिस ने शिकायत के बाद मुखबिरों से इसकी पुष्टि करवाई और इसके बाद अपराध कायम कर विवेचना शुरू कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *