कब्रिस्तान में आधी रात को जेसीबी लगाकर मिश्रा नामक ठेकेदार कर रहा था अवैध उत्खनन , जागा प्रशासन

अजय वासवानी 7354157444

उमरिया। जिले के पाली नगर पालिका क्षेत्र में आधी रात को जेसीबी मशीन लगाकर अवैध उत्खनन किया जा रहा था। सूत्र द्वारा बताया जा रहा है कि पाली नगर पालिका क्षेत्र में तालाब के चारों ओर मुर्मीकरण का कार्य का काम मिश्रा नामक ठेकेदार द्वारा लिया गया था। जिस पर बगैर नगरपालिका के परमिशन के ही मध्य रात को कब्रिस्तान पर जेसीबी लगाकर तीन ट्रैक्टर से लगातार परिवहन करवाया जा रहा था। आम लोगों द्वारा विरोध जताने पर उक्त ठेकेदार द्वारा नगर पालिका से एक्स की परमिशन की मौखिक बातों का हवाला देकर लगातार अवैध उत्खनन कर रहा था। जिस पर क्षेत्र के एसडीएम को मध्य रात को सूचना मिलने पर रात को ही मौके पर पहुंचे एसडीएम द्वारा जेसीबी मशीन एवं तीनो नियंत्रक पर कार्यवाही करते हुए पाली थाना प्रभारी को बुलायाकर जप्त कर थाने के सुपुर्द कर दिया गया है।इस प्रकार मध्य रात को पूर्ण प्रशासनिक व्यवस्था की कार्यवाही से अवैध उत्खनन को रोका जा रहा है। यह पूरी तरह से कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव के

नगर पालिका से अनुमति की बात निकली झूठी

इस पूरे मामले पर नगरपालिका के बयानों से बात की गई तो बताया गया कि किसी भी ठेकेदार को उत्कृष्टता की परमिशन नगर पालिका द्वारा नहीं दी गई है मौखिक रूप से नगर पालिका द्वारा दी गई परमिशन की बात भी गलत है। उक्त अवैध उत्खनन करने वालों पर कार्रवाई के लिए जिला प्रशासन को पत्र भी लिखने की बात कही गई है।

आधी रात को उत्खनन स्थल पर पहुंचे एसडीएम, लोगों की तारीफ करते हैं

इन दिनों पूरे प्रदेश में अतिक्रमण और अवैध उत्खनन को लेकर प्रशासन पूरे चाक-चौबंद के साथ शुरू हुआ है। इसी दिशा में काम करते हुए कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव के निर्देशन पर सूचना मिलते ही आधी रात को अवैध उत्खनन हो रहे कब्रिस्तान के मौका स्थल पर एसडीएम और तहसीलदार ने पहुंचकर अवैध उत्खनन को ना सिर्फ रोका गया बल्कि थाना क्षेत्र के प्रभारी को बुलाकर एक जेसीबी मशीन व तीन ट्रनों को जप कर थाना के सुपुर्द भी किया गया। जिस पर पूरे क्षेत्र में आम लोगों के बीच शासन प्रशासन की लोगों द्वारा जमकर तारीफ हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *