विधायक के दावेदार भाजपा जिला अध्यक्ष नहीं बचा पाए अपना वार्ड

अनूपपुर। भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष और आगामी विधानसभा चुनावों में खुद को कोतमा विधानसभा सीट से सबसे प्रबल दावेदार बताने वाले बृजेश गौतम नगरीय निकाय चुनावों में अपना गृह वार्ड नहीं बचा पाए। गौरतलब है कि नगरपालिका के वार्डो के लिए बीते सप्ताह मतदान हुआ था और बीती 30 सितंबर को यहां मतदान की गिनती हुई।

बृजेश गौतम खोतवा नगर पालिका के वार्ड नंबर 6 में वर्षों से निवासरत हैं यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगी कि बृजेश गौतम जिस वार्ड के पुश्तैनी निवासी हैं उस वार्ड में ही उनका जनाधार कितना है यह चुनाव के नतीजों ने सामने कर दिया हालांकि वह विधायक की टिकट मांग रहे हैं यह भी माना जा सकता है कि उनका वार्ड छोड़कर बाकी कोतमा के पूरे वार्ड बिजुरी नगर पालिका के पूरे वार्ड समस्त ग्राम पंचायतों में उनका व्यापक जनाधार है और वहां से उनको भरपूर वोट मिल सकते हैं केवल उनके वार्ड में ही उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

कोतमा के वार्ड नंबर 6 में जिलाध्यक्ष का घर है और यहीं से उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की ओर से साक्षी अजय सोनी को टिकट दी थी, भाजपा से जुड़े सूत्र यह भी बताते हैं कि इन्हें जिताने के लिए जिलाध्यक्ष ने पूरी ताकत भी लगा दी लेकिन उन्हें कांग्रेस प्रत्याशी मनोज सोनी के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

बीते दिवस आए नतीजों पर नजर डालें तो कांग्रेस के प्रत्याशी को 752 वोट मिले वहीं भाजपा के प्रत्याशी को 518 मत मिले लगभग 200 से अधिक वोटों से भारतीय जनता पार्टी का प्रत्याशी चुनाव हार गया।
नैतिकता के आधार पर बृजेश गौतम को गृह वार्ड के नतीजे सामने आने के बाद ही मन से न सही कम से कम ऊपर से ही इस्तीफे की पेशकश तो करनी ही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.